Asianet News HindiAsianet News Hindi

International Tiger Day 2021: बाघों के बीच पहुंचे क्रिकेट के टाइगर तेंदुलकर, शेयर की थ्रिलिंग फोटोज

इंटरनेशनल टाइगर डे पर सचिन तेंदुलकर ने कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की और बाघों की सुरक्षा के लिए आगे आने की बात कही। 

International Tiger Day 2021: God of cricket Sachin Tendulkar shares thrilling photo from tiger reserve dva
Author
Mumbai, First Published Jul 29, 2021, 2:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: हर साल 29 जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस (International Tiger Day) मनाया जाता है। टाइगरों के संरक्षण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए ये दिन काफी अहम होता है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस पर वाइल्डलाइफ से जुडे लोगों को बधाई दी है। साथ ही उन्होंने बाघों की सुरक्षा के लिए आगे आने की बात कही। सचिन ने तडोबा-अंधारी टाइगर रिजर्व से अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की है, जिसमें क्रिकेट के टाइगर जंगल के टाइगर के साथ नजर आ रहे हैं। आइए आपको भी दिखाते हैं सचिन की ये तस्वीरें...

गुरुवार को इंटरनेशनल टाइगर डे पर सचिन तेंदुलकर ने कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की और लिखा- हमेशा इन शानदार बड़ी बिल्लियों को देखना अद्भुत होता है। हमें उनकी रक्षा के लिए वह सब करना होगा जो हमारे जंगलों का अस्तित्व उन पर निर्भर करता है। सचिन की ये फोटोज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई और महज 3 घंटे में ही ढाई लाख से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं। वहीं, फैंस उनकी इन शानदार तस्वीरों को देख कह रहे हैं, कि शेर के साथ शेर।

बाघों की संख्या में आई गिरावट
पिछले 150 सालों में दुनिया में बाघों की आबादी में लगभग 95% की भारी गिरावट देखी है। हालांकि, कई देशों ने अवैध शिकार, अवैध वन्यजीव व्यापार, मानव-वन्यजीव संघर्ष, और निवास स्थान के नुकसान आदि को रोकने के लिए उपाय किए हैं, -जिससे बाघों की आबादी में कुछ वृद्धि हुई है। इतना ही नहीं, पेड़ों की कटाई भी आवास के नुकसान में महत्वपूर्ण योगदान देती है, जिससे बाघों की संख्या में कमी आती है। इन सबसे बचने के लिए और टाइगरों को बचाने के लिए हर साल 29 जुलाई को इंटरनेशनल टाइगर डे मनाया जाता है।

ये भी पढ़ें-  लंबे और मुरझाए बालों से तंग थी सचिन की बेटी सारा, इस तरह दिया स्टाइलिश लुक, Video Viral

सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया ऐसा वीडियो जिसे देखकर आप कहेंगे Impossible कुछ भी नहीं

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios