Asianet News Hindi

RR vs KKR: राजस्थान ने कोलकाता को 6 विकेटों से हराया, कप्तान संजू सैमसन ने खेली कप्तानी पारी

आईपीएल (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और राजस्थान (Rajasthan royals) के बीच खेले गए मैच में राजस्थान ने छह विकेटों से कोलकाता को हरा दिया है। राजस्थान राॅयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने नाबाद 42 रनों की पारी खेली। 

ipl 2021 18th match kolkata knight riders vs rajasthan royals match updates PWA
Author
Mumbai, First Published Apr 24, 2021, 10:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और राजस्थान (Rajasthan royals) के बीच खेले गए मैच में राजस्थान ने छह विकेटों से कोलकाता को हरा दिया है। राजस्थान राॅयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने नाबाद 42 रनों की पारी खेली। 

RR Vs KKR : लाइव स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

पहली पारी में कोलकाता ने 133 रन बनाए

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने नौ विकेट खोकर 133 रन बनाए। सलामी बल्लेबाजों नीतिश राणा 22 और शुभमन गिल ने 11 रन बनाए। वन डाउन पर उतरे राहुल त्रिपाठी ने 36 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने दो सिक्सर और एक बाउंड्री जड़ी। कप्तान ईयान मार्गन शून्य पर रन आउट हो गए। जबकि दिनेश कार्तिक ने 25 रन बनाए। क्रिस माॅरिस ने चार बल्लेबाजों को पैवेलियन भेज कोलकाता को सिमटा दिया।

राजस्थान आसानी से जीता

वानखेड़े स्टेडियम(Wankhede Stadium, Mumbai) में खेले गए इस मैच में कोलकाता द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने आसान जीत हासिल की। राजस्थान की सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरूआत की। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर 5 के आउट होने पर कप्तान संजू सैमसन ने पारी संभाली। संजू ने दो बाउंड्री और एक सिक्सर की सहायता से 41 गेंदों पर 42 रन बनाए। वह अंत तक आउट नहीं हुए। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल व शिवम दुबे ने 22-22 रन बनाएं। डेविड मिलर ने 24 रन की नाबाद पारी खेली।  राजस्थान ने 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर छह विकेटों से जीत हासिल कर ली। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios