Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND-PAK मैच के बाद इस दिन होगी IPL की 2 नई टीमों की ब्रिकी, यूरोपीयन फुटबॉल क्लब की हो सकती है लीग में एंट्री

IPL 2022: आईपीएल में दो नई फ्रेंचाइजी की बिक्री सोमवार, 25 अक्टूबर को दुबई में होनी है।

IPL 2021 Auction will be held on 25 october, Manchester United Football Club Owners likely to buy IPL team
Author
New Delhi, First Published Oct 21, 2021, 3:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 (IPL 2021) के सफल समापन के बाद अब आईपीएल 2022 (IPL 2022) की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। इस बार आईपीएल का 15 सीजन और ज्यादा धमाकेदार होने वाला है, क्योंकि दो नई टीमों की एंट्री जो होने वाली है। इसके लिए नीलामी की प्रक्रिया भी जल्दी होगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच 24 अक्टूबर को होने वाले महा-मुकाबले के 1 दिन बाद यानी 25 अक्टूबर को ही आईपीएल के लिए दो नई टीमों की बिक्री होगी। यह दोनों टीमें कौन सी होंगी, इसे जानने के लिए फैंस काफी एक्साइटिड है। कहा जा रहा है कि यूरोपियन फुटबॉल क्लब ने आईपीएल की टीम खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है।

बता दें कि आईपीएल नीलामी में बोली लगाने के लिए बेस प्राइस 2 हजार करोड़ रुपए तय किया गया है। इन दो नई टीमों के आने से बीसीसीआई को आईपीएल से दोगुना फायदा होने की उम्मीद है। नई टीमें फाइनलाइज करने के लिए कई बड़े नाम सामने आ रहे हैं, जिसमें मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब (football club, Manchester United) के मालिक ग्लेजर परिवार (Glazer family ) भी शामिल है। उन्होंने आईपीएल में टीम खरीदने की दिलचस्पी दिखाई है। बता दें कि, अभी तक आईपीएल में कोई भी विदेशी संस्था की टीम नहीं है। ऐसे में कुछ नियम शर्तों के आधार पर उन्हें इसकी मंजूरी मिल सकती है।

आईपीएल में नई टीमों की खरीदारी के लिए बीसीसीआई को 20 आवेदन मिले हैं। जिसमें ग्लेजर परिवार के अलावा अडानी ग्रुप, टोरेंट फार्मा, अरबिंदो फार्मा, आरपी - संजीव गोयनका ग्रुप, हिंदुस्तान टाइम्स मीडिया, जिंदल स्टील (नवीन जिंदल के नेतृत्व में) और उद्यमी सह फिल्म निर्माता रोनी स्क्रूवाला शामिल हैं। 

इंडियन प्रीमियर लीग का क्रेज हर साल बढ़ता जा रहा है। इस बार आईपीएल के 14वें सीजन में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत दर्ज की है। अब आईपीएल 2022 की तैयारी जोरों- शोरों से शुरू हो गई है। आईपीएल की दो नई टीमों की बिक्री 25 अक्टूबर को दुबई में होगी। बता दें कि एक आईपीएल टीम का अधिग्रहण करने के लिए कंपनी का औसत कारोबार 3,000 करोड़ रुपये या नेट वर्थ 2,500 करोड़ रुपये होना चाहिए। 

ये भी पढे़ं- क्रिस गेल से लेकर सुरेश रैना तक T20 World Cup ये खिलाड़ी बना चुके हैं बड़ा रिकॉर्ड, कोहली की अब भी इसका इंतजार

T20 World Cup में पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी हो सकती है विराट की सेना, 70 रन बनाने वाला ये खिलाड़ी होगा बाहर

IPL से सबक - टी20 वर्ल्ड कप में यूएई की पिचें कैसी होंगी? दुबई में होंगे भारत के 4 मैच

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios