Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL में कोरोना की एंट्री बैन ! 1-2 नहीं 30 हजार बार होंगे खिलाड़ियों के कोविड-19 के टेस्ट

19 सिंतबर से यूएई में मोस्ट अवेटेड IPL 2021 के फिर से शुरू होने वाला है। खिलाड़ियों के पहुंचने से पहले UAE के 14 होटलों के 750 से ज्यादा स्टाफ का कोरोना टेस्ट हुआ। वहीं, पूरे टूर्नामेंट में 30 हजार टेस्ट होंगे।

IPL 2021: BCCI will do 30,000 RT-PCR tests during 2nd phase of tournament
Author
UAE, First Published Sep 16, 2021, 4:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण आईपीएल का 14वां सीजन मई 2021 में स्थगित हो गया था। जिसके चलते बीसीसीआई (BCCI) को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ था। ऐसे में आईपीएल के दूसरे चरण में कोरोना वायरस की एंट्री ना हो इससे बचने के लिए बीसीसीआई ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। पूरे टूर्नामेंट के दौरान इमरजेंसी मेडिकल सर्विस, स्पोर्ट्स मेडिसिन सपोर्ट, स्पेशलिस्ट टेली कंसल्टेशन, डॉक्टर ऑन कॉल, एंबुलेंस, एयर एंबुलेंस जैसी सर्विसेस 24 घंटे मौजूद रहेगी। इसके लिए बीसीसीआई ने यूएई के वीपीएस हेल्थकेयर को पार्टनर बनाया है। 

इसके अलावा जो भी खिलाड़ी बाहर से यूएई में आ रहे हैं उनको 6 दिनों तक का अनिवार्य क्वारंटीन पीरियड पूरा करना पड़ रहा है। इस दौरान उन्हें सख्त प्रोटोकॉल का पालन करना है। खिलाड़ियों के यूएई पहुंचने से पहले 14 होटलों के 750 से ज्यादा स्टाफ का कोरोनावायरस टेस्ट किया गया था। इसके अलावा पूरे टूर्नामेंट की बात करें तो 30 हजार से ज्यादा बार खिलाड़ियों और अन्य स्टाफ कर्मियों के कोविड-19 टेस्ट किए जाएंगे।

कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए मेडिसिन और कोविड-19 मैनेजमेंट के लिए 100 लोगों की एक टीम बनाई गई है, जो हर समय खिलाड़ियों और फ्रेंचाइजी के अन्य स्टाफ मेंबर्स के लिए उपलब्ध रहेंगे। यह टीम स्टेडियम में भी मौजूद रहेंगी, जिसमें डॉक्टर्स, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ और लैब टेक्नीशियन शामिल है।

बता दें कि 19 सिंतबर से यूएई में मोस्ट अवेटेड इंडियन प्रीमियर लीग के फिर से शुरू होने पर सीमित दर्शकों को स्टेडियमों में जाने की अनुमति दी जाएगी। बुधवार को ही इसकी घोषणा की गई है। आईपीएल, जिसे मई में अपने बायो बबल में कोविड-19 मामलों के कारण बीच में निलंबित कर दिया गया था, रविवार से दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ फिर से शुरू होगा।

ये भी पढ़ें- लाखों के किराये वाले रूम में रहते हैं IPLस्टार्स, कमरे के अंदर ही है जिम से लेकर स्वीमिंग पूल तक

ना मोनालिसा- ना लोलिता, ये है चहल की 'परम सुंदरी', IPL से पहले वायरल हुआ धनाश्री का धांसू डांस, देखें वीडियो

ऊपर से बुमराह-संजना की बालकनी में झांकता नजर आया ये खिलाड़ी, इस तरह क्वारंटीन में हो रही प्लेयर्स की गपशप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios