Asianet News Hindi

18-19 सितंबर से UAE में शुरू हो सकता है IPL, 2200 करोड़ के नुकसान से बचने के लिए BCCI ने खोजी विंडो

बॉयो बबल में कोरोना के केस सामने आने के बाद आईपीएल के 14वें सीजन को 4 मई को टाल दिया गया था। दिल्ली कैपिटल्स 8 मैचों में 6 जीत के साथ पहले स्थान, चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे, आरसीबी की टीम तीसरे और मुंबई इंडियंस की टीम चौथे स्थान पर थी।  

ipl 2021 can be resume from 19 september in uae PWA
Author
New Delhi, First Published May 25, 2021, 6:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. कोरोना संक्रमण के कारण स्थगित हुए आईपीएल (IPL) एक बार फिर से UAE में 18 या 19 सितंबर से शुरू हो सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बचे हुए 31 मैचों के लिए विंडो (खाली समय) खोज लिया है। यह जानकारी BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने दी है। बता दें कि IPL-2021 के 29 मैच खेले गए थे लेकिन कई खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद इस स्थगित कर दिया गया था।

इसे भी पढ़ें- IPL 2021 postponed होने के कारण BCCI को हो सकता है 2000 करोड़ से ज्यादा का नुकसान

BCCI के सीनियर अधिकारी के अनुसार, टूर्नामेंट का फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है। मैच जल्द कराने के लिए 10 डबल हेडर मुकाबले कराए जा सकते हैं। BCCI के CEO हेमंग अमीन की पहली पसंद UAE थी। कोरोना संक्रमण के कारण 2020 में भी आईपीएल का आयोजन UAE में किया गया था। इस दौरान दर्शकों की कोई एंट्री नहीं थी। 

UAE को क्यों चुना गया
भारत में IPL स्थगित होने के बाद से ही इसे कराने के लिए विकल्प की तलाश की जा रही थी इसके लिए अलग-अलग देशों के क्रिकेट बोर्ड और आईपीएल की फ्रेंचाइजी के बीच बातचीत जारी थी।  कहा जा रहा है कि इंग्लैंड की तुलना में UAE सस्ता भी है।  

14 दिसंबर को खत्म होगा इंग्लैंड टूर
भारतीय टीम का इंग्लैंड टूर 14 सितंबर को खत्म होगा। भारत का इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। पहला मैच 4 अगस्त से शुरू होगा। इससे पहले इंग्लैंड में ही भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइन मुकाबला भी न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। IPL की आधिकारिक घोषणा 29 मई को BCCI की जनरल मीटिंग के बाद हो सकता है।

इसे भी पढ़ें- पगड़ी पहन गबरू बना वेस्टइंडीज का ये खिलाड़ी, बोले- मैं हूं 'पंजाबी डैडी', वयारल हुई फोटो


2200 करोड़ के नुकसान का था अनुमान
आईपीएल स्थगित होने से जितना बड़ा झटका क्रिकेट प्रेमियों को लगा था उससे कहीं ज्यादा आईपीएल करवाने वाली BCCI को लगा था। बीसीसीआई के लिए यह फैसला लेना आसान नहीं था। बीच में आईपीएल को रोकने से उन्हें लगभग 2200 करोड़ का नुकसान होने की संभावना थी।


4 मई को स्थगित हुआ था IPL
बॉयो बबल में कोरोना के केस सामने आने के बाद आईपीएल के 14वें सीजन को 4 मई को टाल दिया गया था। दिल्ली कैपिटल्स 8 मैचों में 6 जीत के साथ पहले स्थान, चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे, आरसीबी की टीम तीसरे और मुंबई इंडियंस की टीम चौथे स्थान पर थी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios