Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2021, CSK vs DC: आमने-सामने होंगे 'गुरु-चेला', जीतने वाली टीम जाएगी सीधे फाइनल

IPL 2021, CSK vs DC: दिल्ली कैपिटल और चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर में भिड़ेंगे। जीतने वाली टीम टी 20 लीग के फाइनल में जगह बनाएगी। 
(photo source- iplt20.com)

IPL 2021, CSK vs DC, Qualifier 1 match: update, score, records and more
Author
UAE, First Published Oct 10, 2021, 7:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 (IPL 2021) के क्वालीफाइंग मैच 10 अक्टूबर से शुरू होने वाले हैं। पहला मैच टॉप 2 टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच होगा। यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल मुकाबले में जाएगी, जबकि हारने वाली टीम को क्वालीफायर 2 मुकाबले में एक और मौका दिया जाएगा। बता दें कि, इस समय पॉइंट्स टेबल के हिसाब से दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले नंबर पर है और दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है।

क्या कहते हैं आंकड़े 
आईपीएल के इतिहास में अब तक दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 25 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें गुरु का पड़ला भारी रहा है, धोनी की टीम ने 15 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, वहीं दिल्ली को केवल 10 मैचों में जीत मिली है। आईपीएल के पहले चरण में हुए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने 7 विकेट से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत दर्ज की थी। वहीं, 4 अक्टूबर को दिल्ली और चेन्नई के बीच हुए मुकाबले में भी दिल्ली ने 3 विकेट से जीत दर्ज की थी। यानी अब देखना दिलचस्प होगा कि गुरु और शिष्य में से कौन आगे निकलता है। 

इस सीजन गुरु से आगे निकला चेला
ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन 14 मैचों में से 10 जीत के साथ 20 अंक लेकर टॉप स्थान पर है। जबकि एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम सीएसके ने 14 मैचों में से 9 जीत दर्ज की और उसके पास 18 पॉइंट्स है। वह इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है।

CSK के संभावित प्लेइंग 11
रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा/सुरेश रैना, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड। 

DC के संभावित प्लेइंग 11
पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रिपल पटेल, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान, एनरिच नोर्त्जे। 

ये भी पढ़ें- IPL 2021: 56 मैचों के बाद साफ हुई टॉप 4 की तस्वीर, जानें किस दिन कौन सी टीम का होगा मुकाबला

ईशान किशन से पहले 4 और खिलाड़ी रच चुके हैं IPL में इतिहास, इस बल्लेबाज ने तो 14 बॉल में जड़ दी थी फिफ्टी

Fact Check: RCB की जीत के बाद वायरल हो रही वामिका की तस्वीर, जानें इस फोटो का सच

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios