Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2021: मैच जीता पर KKR के इस खिलाड़ी पर लगा जुर्माना, जानें क्या है पूरा मामला

IPL 2021, DC vs KKR: बुधवार को क्वालीफायर 2 मुकाबले कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल हरा दिया। इसके साथ सीएसके से साथ फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

IPL 2021: KKR batter wicket keeper Dinesh Karthik punished for breaching code of conduct
Author
UAE, First Published Oct 14, 2021, 8:51 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) पर बुधवार को शारजाह में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपनी टीम के क्वालीफायर 2 के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है। दरअसल, कार्तिक को मैच के दौरान उनके व्यवहार के लिए कार्तिक को फटकार पड़ी है।

आईपीएल ने एक बयान जारी कर बताया है कि दिनेश कार्तिक को आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए दोषी पाया गया है। अपने बयान में उन्होंने कहा कि 'कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को इंडियन प्रीमियर लीग में क्वालीफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में लीग की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। कार्तिक ने लेवल-1 के अनुच्छेद 2.2 का उल्लंघन किया है। उन्होंने अपनी इस गलती को मान लिया है और सजा को कबूल कर लिया है।'

बता दें कि लेवल-1 के नियम के उल्लंघन में टीम के मैच रैफरी का फैसला फाइनल होता है। दिनेश ने मैच के दौरान उनके फैसले पर बहस की थी। जिसके चलते उन्हें आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने लिए सजा दी गई है।

इस मैच की बात की जाए तो, केकेआर ने बुधवार को क्वालिफायर 2 मैच में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को हरा दिया। इसके साथ ही इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाली टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स साथ फाइनल्स में जगह बना ली है, जो शुक्रवार को दुबई में होगा।

दिल्ली कैपिटल्स के 136 रनों का पीछा करते हुए केकेआर की शुरुआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने पहले छह ओवरों में 51 रन जोड़े। दोनों बल्लेबाज लगातार रन बनाते रहे और अय्यर ने 55 और शुभमन गिल ने 46 रनों की पारी खेली। दोनों के आउट होने के बाद केकेआर के विकेट ताश के पत्तों की तरह गिरने लगे, लेकिन आखिरी ओवर में राहुत त्रिपाठी ने शानदार सिक्स लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

ये भी पढ़ें- दिग्गज रहे फेल, इन 5 युवा खिलाड़ियों ने दिलाई KKR को जीत, 1 की भारतीय टीम में एंट्री पक्की

अनुष्का ने शेयर की बेटी की फोटो, कैप्शन में लिखा शानदार मैसेज

IPL 2021: इस सीजन में जमकर चला इन 5 इंडियन प्लेयर्स का बल्ला, टॉप स्कोर की टीम नहीं कर सकी क्वालिफाई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios