Asianet News HindiAsianet News Hindi

RCB के 2 खिलाड़ियों के समर्थन में आया KKR, सोशल मीडिया पर इस खिलाड़ी की प्रेग्नेंट वाइफ को किया गया जमकर ट्रोल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के आईपीएल 2021 से बाहर होने के बाद ट्रोलर्स के निशाने पर आए ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और डेनियल क्रिस्टियन (Dan Christian) को कोलकाता नाइट राइडर्स ने सपोर्ट किया है। 

IPL 2021: KKR came in support to RCB player Glenn Maxwell and Dan Christian, share video
Author
New Delhi, First Published Oct 13, 2021, 8:59 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021  (IPL 2021) में अपनी जीत का सपना देख रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। सोमवार को हुए एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम ने आरसीबी को 4 विकेट से हराया। इस हार के साथ ही बेंगलुरु का 14 सालों का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया। इस हार के बाद टीम के दो खिलाड़ी डेनियल क्रिश्चियन और ग्लेन मैक्सवेल को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है। इसके अलावा डेनियल क्रिश्चियन  (Daniel Christian) की वाइफ जॉर्जिया डन जो कि समय प्रेग्नेंट है, उन्हें भी खूब खरी-खोटी सुनाई जा रही है। सोशल मीडिया पर इस तरह से ट्रोलर्स का शिकार होने के बाद अब कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी आरसीबी के सपोर्ट में आ गई है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया है। केकेआर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पेज पर इस वीडियो को पोस्ट कर यूजर से अपील की है कि वह सिर्फ एक मैच में खराब प्रदर्शन के बाद खिलाड़ियों और उनके करीबियों को भला बुरा कहने से बचें।

22 सेकेंड के इस वीडियो में दिनेश कार्तिक कहते हुए नजर आ रहे हैं कि मुझे कभी-कभी लगता है कि सोशल मीडिया को एक सही जगह बनाने की जरूरत है। लोग जो कहते हैं उसकी गंभीरता का एहसास नहीं होता है, चाहे वह मीम्स हो, वीडियो या सिर्फ शब्दों का इस्तेमाल। यह उनके लिए पल की बात है। सहज रूप से वे जो महसूस करते हैं, उसे वे वहां कहते हैं, लेकिन वो ये नहीं सोचते कि जिसके लिए वो ऐसी बात बोल रहे हैं, उस पर क्या बीतती होगी।

IPL 2021: KKR came in support to RCB player Glenn Maxwell and Dan Christian, share video

केकेआर से पहले आरसीबी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल भी डैन क्रिश्चियन के सपोर्ट में आए थे और उन्होंने अपनी इंस्टा स्टोरी पर लिखा था कि आरसीबी के लिए सीजन अच्छा रहा। हम वहां तक नहीं पहुंच पाए जहां पहुंचना था, लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं कि हमारे लिए आईपीएल अच्छा नहीं रहा। फिर भी सोशल मीडिया पर लोग टीम को लेकर खराब बातें कर रहे हैं, जो बेहद ही शर्मनाक है। उन लोगों को समझना चाहिए कि हम भी इंसान हैं जो हर दिन अपना बेस्ट दे रहे हैं। मैं उन लोगों से यही कहना चाहूंगा कि अपशब्दों का प्रयोग करने की वजह बेहतर इंसान बनें। एक अन्य पोस्ट में उन्होंने लिखा कि, अगर आप मेरे किसी साथी खिलाड़ी या मित्र को सोशल मीडिया पर गालियां देंगे, तो आपको सभी लोग ब्लॉक कर देंगे।

बता दें कि सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर एक पल में किसी को हीरो तो दूसरे पल में किसी को हीरो बना दिया जाता है। हालांकि, कई बार कुछ यूजर्स पर्सनल होकर खिलाड़ी या उनके पार्टनर्स को भला बुरा तक कह देते हैं। कुछ ऐसा ही डेनियल क्रिश्चियन के साथ हुआ। जिनकी प्रेग्नेंट वाइफ को सोशल मीडिया पर खूब खरी-खोटी सुनाई जा रही है और उनके खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग भी किया जा रहा है। 11 अक्टूबर को आरसीबी और केकेआर के बीच हुए मुकाबले में डेनियल क्रिश्चियन काफी महंगे साबित हुए थे। उन्होंने 1 ओवर में सुनील नारायण को 22 रन देकर यह मैच केकेआर की झोली में डाल दिया था। इसके बाद आखिरी ओवर में भी उन्हें एक चौका पड़ा था जिसके चलते उन्हें सोशल मीडिया पर आरसीबी की हार का जिम्मेदार बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- कभी अंपायर से बहस करते दिखे विराट तो कभी मैदान में उदास, देखिए कोहली की 10 तस्वीरें

IPL 2021, DC vs KKR: दिल्ली और कोलकाता के लिए करो या मरो, आज जीते तो CSK के साथ फाइनल खेलने का मौका

IPL ट्रॉफी जीतने का सपना टूटा तो बिफर पड़े विराट, मैदान में फूट-फूटकर रोते नजर आए, देखें video

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios