Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2021, KKR vs PBKS: पंजाब ने पांच विकेट से कोलकाता को हराया, केएल राहुल के शानदार 67 रन

IPL 2021, KKR vs PBKS: शुक्रावर को केएल राहुल (KL Rahul) की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स दुबई का सामना इन-फॉर्म कोलकाता नाइट राइडर्स से हुआ। 
(Photo Source- www.iplt20.com)

IPL 2021, KKR vs PBKS: match update, score, records and more
Author
UAE, First Published Oct 1, 2021, 5:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 में अब प्लेऑफ की रेस शुरू हो चुकी है। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी है। शुक्रवार को आईपीएल के दूसरे चरण के 45वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का सामना पंजाब किंग्स (punjab kings) से हुआ। दुबई इंटरनेशनल में खेले गए इस मैच् में कोलकाता को पांच विकेट से हराते हुए पंजाब ने मुकाबला जीत लिया है। पंजाब के केएल राहुल ने शानदार 67 रन बनाए तो जीत का सिक्सर शॉट शाहरुख खान ने लगाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने सात विकेट गंवाकर 165 रन बनाए थे।

पांच विकेट गंवाकर हासिल किया लक्ष्य

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने शानदार शुरूआत की और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने 70 रनों की साझेदारी निभाई। मयंक को चालीस रनों के निजी स्कोर पर वरुण चक्रवर्ती ने आउट किया। वरुण ने अपने दूसरे ओवर में निकोलस पूरन का भी विकेट झटक लिया। निकोलस पूरन 12 रन बना सके थे। हालांकि, दो विकेट गिरने के बाद तीसरे विकेट की साझेदारी में केएल राहुल और एडेन मार्करम ने 45 रन जोड़े लेकिन सुनील नरेन ने एडेन (18) को आउट कर इस जोड़ी को भी तोड़ दी। मार्करम के बाद आए दीपक हुड्डा भी तीन रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। उनको शिवम मावी ने आउट किया। पांचवे बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल 67 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, राहुल के आउट होने तक टीम जीत के नजदीक पहुंच चुकी थी। क्रीज पर दूसरी ओर जमे शाहरुख खान ने जीत का शॉट सिक्सर के रूप में लगाया और पंजाब पांच विकेट से कोलकाता को हरा दी।

कोलकाता ने पहले बैटिंग करते हुए बनाए 165 रन

पंजाब ने टॉस जीतकर पहले कोलकाता को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया। कोलकाता के बल्लेबाजों ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट गंवाकर 165 रन बनाएं।
कोलकाता के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल सात रनों पर अर्शदीप के हाथों आउट हुए। हालांकि, पहला विकेट गिरने के बाद राहुल त्रिपाठी और वेंकटेश अय्यर की जोड़ी ने शानदार 72 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन राहुल त्रिपाठी (34) का विकेट गिरने के बाद एक तरफ वेंकटेश जमे रहे और मध्यमक्रम आउट होता रहा। कप्तान ओएन मोर्गन (2), टिम सिफर्ट (2) और दिनेश कार्तिक (11) जल्द ही अपने विकेट गंवा बैठे। वेंकटेश अय्यर ने 49 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली तो नितीश राणा ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 18 गेंद पर 31 रन बनाए। पंजाब के अर्शदीप सिंह ने 3 और रवि बिश्नोई 2 विकेट ली।

ये भी पढे़ं- तेरे जैसा यार कहां- IPL में पढ़ें जाते हैं 6 खिलाड़ियों की दोस्ती के कसीदे, 1 ने तो दोस्त के लिए छोड़ा क्रिकेट

बहुत फनी है RCB का ये स्टार प्लेयर, कभी सेनोरिटा बन रोहित से लिया फूल, तो कभी खुद का ही उड़ाया मजाक

इतना आलीशान है विराट कोहली का रेस्तरां Nueva, बड़े-बड़े सेलिब्रिटी करते है यहां पार्टी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios