Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2021, MI vs KKR: कोलकाता की आसान जीत, मुंबई को 7 विकेट से हराया, राहुल त्रिपाठी 74 रन पर नाबाद

MI vs KKR: IPL 2021 में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स में गुरुवार को मुकाबला हुआ। ये मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में हुआ।

IPL 2021, MI vs KKR: latest update, match commentary, score, records and more
Author
UAE, First Published Sep 23, 2021, 5:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : यूएई में चल रहे आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे चरण में गुरुवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का मुकाबला हुआ। अबूधाबी में हुए इस मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर आसान जीत दर्ज कर ली।

पांच ओवर पहले ही कोलकाता ने मुंबई को हरा दिया

मुंबई के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की सलामी जोड़ी जल्दी ही टूट गई। तीसरे ही ओवर में शुभमन गिल 13 रन पर आउट हो गए। उनको जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड कर दिया। हालांकि, एक विकेट गिरने के बाद वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी की जोड़ी ने टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। 12वें ओवर में जब टीम का स्कोर 128 रन पर था तो वेंकटेश को जसप्रीत ने बोल्ड कर दिया। वेंकटेश अय्यर ने 30 गेंदों पर शानदार 53 रन बनाए, इसमें चार चौक्के और तीन छक्के शामिल थे। जसप्रीत बुमराह का तीसरा शिकार कप्तान ईयान मोर्गन बने। मोर्गन को सात रनों के निजी स्कोर पर बुमराह की गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने कैच आउट कर दिया। राहुल त्रिपाठी 74 रन पर नाबाद रहे। नीतिश राणा पांच रनों पर नाबाद रहे। कोलकाता ने 15.1 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाकर मैच जीत लिया है।

इस मैच का लाइव स्कोर कार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

सलामी बल्लेबाजों के आउट होते ही बिखरने लगी टीम, मुंबई ने बनाए 155 रन, छह विकेट गंवाकर

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरूआत की। कप्तान रोहित शर्मा 33 रन बनाकर सुनील नरेन की गेंद पर शुभमन गिल द्वारा कैच् किए गए। रोहित के रूप में जब मुंबई का पहला विकेट गिरा तो टीम का स्कोर 78 रन पर था। हालांक, मुंबई का दूसरा विकेट भी सूर्य कुमार यादव के रूप में जल्दी ही गिर गया। सूर्य कुमार पांच रनों के निजी स्कोर पर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हो गए। उनको दिनेश कार्तिक ने लपका। शानदार पारी खेल रहे क्विंटन डी कॉक भी प्रसिद्ध कृष्णा के शिकार बने। कॉक ने 42 गेंदों पर तीन सिक्सर व चार चौक्कों की सहायता से 55 रन बनाए। क्विंटन डी कॉक के आउट होते ही कोई बल्लेबाज अधिक देर तक क्रीज पर टिक न सका। 20 ओवर्स की समाप्ति पर मुंबई ने छह विकेट खोकर 155 रन बनाए। 
लॉकी फर्ग्युसन व प्रसिद्ध कृष्णा को दो-दो विकेट और सुनील नरेन को एक विकेट मिले।

क्या कहते हैं आंकड़ें
मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल के इतिहास में अब तक 28 मुकाबले हो चुके हैं। जिसमें मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी रहा है। उसे अब तक 22 बार जीत मिली है, जबकि केकेआर की टीम 6 बार जीतने में कामयाब हुई है। आईपीएल के अब तक के सभी सीजन की बात करें तो मुंबई इंडियंस की टीम 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है। वहीं कोलकाता की टीम को दो बार आईपीएल का खिताब मिला है। आईपीएल के इस सीजन के पहले चरण में मुंबई और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने 10 रनों से मैच जीत लिया था। मुंबई की टीम केकेआर के खिलाफ इस बार भी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी।

कप्तान की होगी वापसी
पहले मैच में आराम दिए जाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की उम्मीद है। वहीं, हार्दिक पांड्या (hardik pandya) के खेलने पर अब भी संशय बना हुआ है। इस मैच में अगर रोहित शर्मा खेलते है और 18 रन भी बना लेते है, तो उनके नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज होगा। वह 18 रन बनाते ही IPLमें किसी भी टीम के खिलाफ 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

ऐसा रहा दोनों का पहला मैच
मुंबई की टीम पिछले मैच में सीएसके से 20 रन से हार गई थी। वह इस हार को भुलाकर केकेआर के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी। दूसरी तरफ केकेआर लीग के दूसरे चरण के अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 9 विकेट से हराकर मुंबई के खिलाफ उतरेगी। वह अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी।

MI के संभावित प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्‍तान)/ अनमोलप्रीत सिंह, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या/सौरभ तिवारी, क्रुणाल पांड्या, एडम मिलने, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्‍ट और जसप्रीत बुमराह।

KKR के संभावित प्लेइंग 11
शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितिश राणा, इयोन मोर्गन (कप्‍तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लोकी फर्ग्‍यूसन, प्रसिद्ध कृष्‍णा और वरुण चक्रवर्ती।

ये भी पढ़ें- बेहद खूबसूरत है इस खिलाड़ी की बीवी, ग्लैमर से रहती है कोसों दूर, देखें फोटोज

इस खिलाड़ी की बीवी के साथ पार्टी इंज्वॉय करती नजर आई चहल की वाइफ, देखें कुछ खास PHOTOS

खुल्लम-खुल्ला प्यार करेंगे हम दोनों: एक अलग अंदाज में दिखे Virat-Anushka, कभी पूछा खाना खाया, कभी कर दिया Kiss

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios