Asianet News HindiAsianet News Hindi

RCB vs CSK: IPL 2021 चेन्नई ने बेंगलुरू को छह विकेट से हराया, कोहली-पडिक्कल की फिफ्टी भी जीत दिलाने में नाकाम

IPL 2021, RCB vs CSK: विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का शारजाह में एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स से मुकाबला हुआ। 

IPL 2021, RCB vs CSK: latest update, match commentary, sores, records and more
Author
UAE, First Published Sep 24, 2021, 4:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : यूएई में चल रहे आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे चरण में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच शुक्रवार को मुकाबला हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरू टीम ने छह विकेट गंवाकर 156 रन बनाए। चेन्नई की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 1.5 ओवर पहले ही चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। इस मैच में भी कप्तान कोहली दस हजार रनों का रिकार्ड बनाने से चूक गए। 

लाइव स्कोरकार्ड के लिए यहां करें क्लिक

दो ओवर पहले ही लक्ष्य को पार कर लिया चेन्नई ने

बेंगलुरू के बल्लेबाजों द्वारा दिए गए लक्ष्य को पाने के लिए उतरी चेन्नई की टीम ने सधी हुई शुरूआत की। सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसिस ने टीम को जीत के लक्ष्य की ओर आसान राह बनाई। लेकिन नौवें और दसवें ओवर्स में एक-एककर सलामी बल्लेबाजों के आउट होने से टीम दबाव में आती दिखी। नौवें ओवर में गायकवाड़ आउट हुए तो अगले ही ओवर में डुप्लेसिस। गायकवाड़ ने 26 गेंदों पर 38 रन जोड़े तो डुप्लेसिस ने 26 गेंदों पर 31 रन बनाए। मोईन अली और अंबाति रायुडू ने तेजी से रन बटोर कर टीम को संभालने की कोशिश की तो हर्षल पटेल ने अपने अलग-अलग ओवरों में दोनों को पैवेलियन चलता कर दिया। मोईन खान 23 रनों पर तो रायुडू 32 रन पर आउट हो गए। सुरेश रैन और महेंद्र सिंह धोनी नाबाद रहकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया। रैना ने 17 रन तो धोनी ने 11 रन बनाए। 

पडिक्कल और कप्तान कोहली की सलामी जोड़ी की मजबूत शुरुआत से सम्मानजनक स्कोर

शारजाह में शाम 7.30 बजे से शुरू हुए मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरूआत की। दोनों सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी ने 13 ओवरों में 111 रन जोड़े। बेंगलुरू टीम को कप्तान कोहली के रूप में पहला झटका ब्रावो ने दिया। ब्रावो की गेंद पर रविंद्र जडेजा ने उनको 53 रन पर पैवेलियन भेज दिया। विराट ने 41 गेंदों पर छह चौक्कों और एक छक्के की सहायता से 53 रन बनाए। कोहली की जगह एबी डिविलियर्स भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके। शार्दूल ठाकुर की गेंद पर डिविलियर्स को सुरैश रैना ने लपक लिया। एबी 12 रन ही बना सके। शार्दूल को दूसरी बड़ी सफलता धाकड़ बल्लेबाजी कर रहे पडिक्कल के विकेट के रूप में मिली। पडिक्कल को शार्दूल ने 70 रनों पर आउट कर दिया। इसके बाद तीन बल्लेबाज आयाराम गयाराम साबित हुए। 20 ओवरों की समाप्ति पर बेंगलुरू ने छह विकेटों के नुकसान पर 156 रन बनाए थे। 

विराट कोहली 13 रनों से रिकार्ड से चूके

इस मैच में विराट कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते थे। सीएसके के खिलाफ अगर वह 66 रन बना लेते तो टी-20 क्रिकेट में वह अपने 10 हजार रन पूरे कर लेेते। परंतु इस मैच में वह 53 रन ही बना सके यानी 13 रनों से दस हजार रन बनाने के लिए एक और मैच का इंतजार करना होगा। बता दें कि, इस फॉर्मेट में अब तक कोई भी भारतीय बल्लेबाज 10 हजार रनों का आंकड़ा पार नहीं कर सका है। ऐसा करने वाले विराट पहले भारतीय बल्लेबाज होंगे।

क्या कहते हैं आंकडें

दुनिया के 2 सबसे सफल कप्तानों के अगर आईपीएल रिकॉर्ड्स की बात की जाए तो, सीएसके (CSK) और आरसीबी (RCB) में अब तक 27 मुकाबले हो चुके हैं, जहां चेन्नई ने 17 में जीत हासिल की। वहीं, बेंगलुरु सिर्फ 9 मैच जीत पाई है। इस दौरान एक मैच बेनतीजा रहा। आईपीएल के पहले चरण में हुए दोनों टीमों के बीच हुए मैच में चेन्नई ने बेंगलुरु को 69 रनों से शिकस्त दी थी। चेन्नई अभी पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। इस मैच में जीत उसे फिर से नंबर 1 पर पहुंचा देगी। वहीं, आरसीबी की टीम तीसरे नंबर पर है।

ये भी पढे़ं- T-20 वर्ल्ड कप का वो मैच, जब लग रहा था अब पाकिस्तान जीत ही जाएगा...तभी हुआ था एक चमत्कार

भाभी जी, ऐसी फोटोज अपलोड ना किया करो...शमी की वाइफ की हॉट तस्वीरें देख क्यों शर्म से पानी-पानी हो गए यूजर्स

CA की पढ़ाई छोड़ क्रिकेटर बना KKR का ये स्टार, 2 मैचों में ही IPL में छाया शेर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios