Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2021, RCB vs DC: केएस भगत ने आखिरी गेंद पर लगाया छक्का, बेंगलुरू सात विकेट से जीता

IPL 2021, RCB vs DC: आईपीएल 2021 के 56वें ​​मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच इंटरनेशनल स्टेडियम में मुकाबला हुआ।

IPL 2021, RCB vs DC: match update, score, records and more
Author
UAE, First Published Oct 8, 2021, 3:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals ) के बीच मुकाबला हुआ। सीनियर कप्तान कोहली (Virat Kohli) और युवा कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की टीमों के बीच हुए इस रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद तक रोमांच बरकरार रहा। आरसीबी ने इस मुकाबले में दिल्ली को सात विकेट से हराया। श्रीकर भगत ने आखिरी गेंद पर सिक्सर लगाकर यह जीत दिलाई।

टॉस हारने के बाद दिल्ली की टीम ने शानदार शुरूआत की। निर्धारित बीस ओवरों के मैच में दिल्ली के बल्लेबाजों ने पांच विकेट गंवाकर 164 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरू की टीम के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद कैप्टन कोहली चार रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए तो तीसरे विकेट के रूप में डिविलियर्स 26 रन पर आउट हो गए। लेकिन चौथे विकेट की साझेदारी में ग्लेन मैक्सवेल और श्रीकर भगत ने शानदार जीत दिलाई। आखिरी ओवर में बेंगलुरू को 15 रनों की जरूरत थी। आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दबाव बनाए रखा लेकिन आखिरी गेंद में पांच रनों की आवश्यकता को भगत ने सिक्स लगाकर पूरा कर जीत दिला दी।

कहते हैं आंकड़े 
आईपीएल के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक कुल 26 मुकाबले हुए हैं। जिसमें आरसीबी की टीम को 15 मैचों में जीत मिली है, तो वहीं दिल्ली की टीम 10 मैचों में जीत दर्ज कर पाई है। आईपीएल के पहले चरण में हुए सुपर इंटरेस्टिंग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में 1 रन से यह मैच जीता था।

एबीडी की फॉर्म बनी आरसीबी की परेशानी
भले ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, लेकिन आईपीएल के दूसरे चरण में टीम के मिस्टर 360 एबी डिविलियर्स का बल्ला शांति ही रहा है। ऐसे में प्लेऑफ से पहले उनकी परफॉर्मेंस काफी मायने रखती है और उनकी फॉर्म वापसी होना बहुत जरूरी है। वहीं दूसरी ओर ग्लेन मैक्सवेल और हर्षल पटेल शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

RCB के संभावित प्लेइंग 11
विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद, जॉर्ज गार्टन/वानिंदु हसरंगा/काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

DC के संभावित प्लेइंग 11
ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर/अजिंक्य रहाणे, रिपल पटेल/सैम बिलिंग्स, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नॉर्टजे।।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की जुबान पर आया सच... स्टैंडिंग कमेटी बैठक में खुलासा 'भारत ना हो तो लाचार हो जाएंगे हम'

कंजी आंखे-सुनहरे बाल, इतनी खूबसूरत हैं दीपक की होने वाली दुल्हनियां, स्टाइल में देती है बड़ी एक्ट्रेसेस को मात

कप्तानों को पछाड़ आगे निकले युवा खिलाड़ी, IPL के दूसरे चरण में फेल रहे ये 6 कैप्टन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios