Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL2021: RCB ने MI को 54 रनों से हराया, हर्षल पटेल की हैट्रिक

IPL2021, RCB vs MI: सुपर संडे के डबल हैडर मुकाबले का दूसरा मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया।  (Photo Source- iplt20.com)

IPL 2021, RCB vs MI : latest update, match score, records and more
Author
UAE, First Published Sep 26, 2021, 5:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में सुपर संडे के डबल हैडर मुकाबले में दूसरा मैच दो सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला गया। इस मैच में  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मुंबई को 54 रनों से हरा दिया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक जमाई। ये इस सीजन की पहली हैट्रिक है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने शानदार शुरुआत की लेकिन मिडिल ऑर्डर के खराब खेल के कारण उसे हार का सामना करना पड़ा। 

लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

हर्षल की हैट्रिक
मैच में RCB के युवा तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 17वें ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 गेंदों पर लगातार 3 विकेट चटकाए। पटेल ने हार्दिक पंड्या, किरोन पोलार्डऔर राहुल चाहर को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। हर्षल पटेल RCB के लिए हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं।

रोहित ने खेली शानदार पारी 
 रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े। युजवेंद्र चहल ने डी कॉक को 24 रन में आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। ग्लेन मैक्सवेल ने रोहित शर्मा को 43 रन पर आउट किया। ईशान किशन ने 9 रन बनाए।  

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बेंगलुरु पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान में 165 रन बनाएं। मुंबई को जीत के लिए 166 रनों का टारगेट दिया। बेंगलुरु की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा 56 रनों की पारी खेली। वहीं, कप्तान विराट कोहली ने 51 रनों की पारी खेली। मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। विराट कोहली ने टी-20 क्रिकेट में अपने 10 हजार रन पूरे कर लिए हैं। कोहली ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर छक्का लगाकर यह ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम किया। यह कीर्तिमान बनाने वाले कोहली भारत के पहले और वर्ल्ड के पांचवें खिलाड़ी बने।

RCB के  प्लेइंग इलेवन
विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, टिम डेविड, एस भरत , वानिंदु हसरंगा, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल,  शाहबाज अहमद और हर्षल पटेल।

MI के  प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह,  हार्दिक पांड्या, ट्रेंट बोल्ट और राहुल चाहर।

ये भी पढ़ें- ऐसा क्या किया मोहम्मद शमी की वाइफ में की यूजर्स कहने लगे उन्हें पागल, देखें हसीन जहां का वायरल पोस्ट

19 साल में इतनी बदल गई दादा की लाड़ली, देखें सना गांगुली की सबसे बेहतरीन फोटोज

जानें कितनी पढ़ी-लिखी हैं IPL के खिलाड़ियों की बीवियां, कोई है डॉक्टर, तो किसी के पास है इंजीनियरिंग की डिग्री

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios