Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2021, RCB vs RR: मैक्सवेल और श्रीकर भरत की शानदार बैटिंग से बेंगलुरू की राजस्थान पर सात विकेट से जीत

IPL 2021, RCB vs RR: आईपीएल 2021 के 43वें मैच में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मुकाबला हुआ।

IPL 2021, RCB vs RR : 2 royals in one match, know latest update, score, records and more
Author
UAE, First Published Sep 29, 2021, 4:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के बीच मुकाबला हुआ। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराया। बेंगलुरू के ग्लेन मैक्सवेल के नाबाद अर्धशतक ने जीत में सबसे अहम भूमिका निभाई। मैक्सवेल ने 30 गेंदों पर पचासा पूरा किया जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल रहा। श्रीकरन ने भी 44 रन बनाकर जीत की ओर टीम को पहुंचाया। बेंगलुरू ने तीन विकेट गंवाकर इस जीत को हासिल कर लिया। मैक्सवेल ने सात हजार रनों का रिकार्ड भी इस मैच में बनाया है।

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने एविन लुईस की 58 रनों की जोरदार पारी के दम पर निर्धारित ओवरों में 149 रन बनाए। हालांकि, राजस्थान के सलामी बल्लेबाज एविन के अलावा यशस्वी सबसे अधिक स्कोरर रहे जिन्होंने 31 रन बनाए। अन्य कोई बल्लेबाज टिक न सका। राजस्थान ने बीस ओवर खेलकर नौ विकेट गंवाकर 149 रन बनाया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरू की आसान जीत

राजस्थान टीम के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरू की टीम के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट की साझेदारी में 48 रन बनाए। मुस्तफिजुर रहमान ने देवीदत्त पडिक्कल (22) को आउट कर सलामी जोड़ी को तोड़ा। पडिक्कल के आउट होते ही कप्तान कोहली भी रन आउट होकर पैवेलियन लौट गए। कोहली 25 रन ही जोड़ सके थे। तीसरे विकेट के लिए श्रीकर भरत और ग्लेन मैक्सवेल ने 69 रन जोड़े। लेकिन श्रीकर भरत अर्धशतक न बना सके और 44 रन पर आउट हो गए। हालांकि, मैक्सवेल अंततक जमे रहे और टीम को आसान जीत दिलायी। मैक्सवेल 50 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके जोड़ीदार एबी डिविलियर्स चार रन बनाकर नाबाद रहे। एबी ने अपने पहली ही गेंद पर जीत का चौका लगा दिया।

ये भी पढ़ें- बॉलर ने बैट्समैन को ऐसी जगह फेंककर मारी बॉल की दर्द के जमीन पर लेट गया खिलाड़ी, फिर ऐसे दिया करारा जवाब

स्टाइल में बड़ी-बड़ी हिरोइन को मात देती हैं मुंबई के इस खिलाड़ी की वाइफ, 8 फोटो में देखें उनका दिलकश अंदाज

RCB की POOL पार्टी: शर्टलेस हुए कोहली-एबी-मैक्सी, चहल की बॉडी देख रोक नहीं पाओगे हंसी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios