Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2021: KKR की RCB पर शानदार जीत, सलामी बल्लेबाजों ने ही दिला दी जीत

RCB की टीम 10 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है। वहीं, KKR की टीम 7 मैचों में सिर्फ 2 में जीत सकी है। KKR की टीम 4 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। 

फोटो- gettyimages 

ipl 2021 Royal Challengers Bangalore  vs Kolkata Knight Riders latest update match score and commentary
Author
UAE - Dubai - United Arab Emirates, First Published Sep 20, 2021, 3:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क.  IPL-2021 फेज-2  के दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने आसानी से हरा दिया। कोलकाता टीम ने एक विकेट गंवाकर महज दस ओवरों में ही लक्ष्य को पा लिया। शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की शानदार सलामी जोड़ी ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आसानी से जीत के लक्ष्य तक पहुंचा दिया। बेंगलुरू के 92 रनों के लक्ष्य को कोलकाता ने दस ओवरों में एक विकेट गंवाकर 94 रन बनाकर पा लिया। 

भरभरा गई RCB की टीम, कोहली भी नहीं चले

इसके पहले RCB ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। बेंगलुरू को खेल शुरू होते ही दूसरे ओवर में झटका मिला है। कप्तान कोहली पांच रनों के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू होने के बाद एक के बाद सभी विकेट गिर गए। 

बेंगलुरू की ओर से कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पड़िक्कल सलामी बल्लेबाजी करने आए लेकिन दूसरे ओवर में ही यह जोड़ी टूट गई। कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की चौथी गेंद पर ही कप्तान कोहली पांच रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज देवीदत्त पडिक्कल भी 22 रन बनाकर आउट हो गए। पडिक्कल को फर्गुसन की गेंद पर कार्तिक ने कैच कर लिया। जबकि श्रीकर भरत रसेल की गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हो गए। चौथे विकेट के रूप में एबी डिविलियर्स को आते ही रसेल ने बोल्ड कर दिया। 11.4 ओवर्स पर मैक्सवेल को वरूण चक्रवर्ती ने दस रनों पर आउट कर दिया। मैक्सवेल की जगह पर क्रीज पर आए वनिंदु हसरंगा को पहली गेंद पर एलबीडब्ल्यू कर पैवेलियन भेज दिया। वरूण चक्रवर्ती का तीसरा शिकार सचिन बेबी बने। सचिन बेबी को चक्रवर्ती की गेंद पर नीतिश राणा ने कैच कर लिया। 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर रन लेने के चक्कर में काइल जेमिसन चार रन पर रन आउट हो गए। अंतिम क्रम में आए हर्षल पटेल ने पारी को कुछ संभालने की कोशिश में तेजी से रन बनाने की कोशिश की लेकिन फर्गुसन की एक गेंद पर बोल्ड हो गए। हर्षल ने दस गेंदों पर दो गेंदों की सहायता से 12 रन बनाए। दसवें नंबर के बल्लेबाज सिराज को भी रसेल ने आसानी से आठ रन पर आउट कर पूरी टीम को पैवेलियन एक ओवर रहते भेज दिया।

आसानी से लक्ष्य पा लिया

RCB के 92 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम के सलामी बल्लेबाजों शुभमन गिल व वेंकटेश अय्यर ने धुंआधार पारी खेली। शुभमन गिल 34 गेंदों में 48 रन बनाकर चहल की गेंद पर सिराज के हाथो कैच आउट हुए। हालांकि, कोलकाता का जब पहला विकेट गिरा तो 82 रन बन चुके थे। गिल के आउट होने के बाद रसेल बल्लेबाजी करने आए लेकिन वह जीत हासिल होने तक नॉन स्ट्राइक एंड पर ही रहे। वेंकटेश अय्यर ने 27 गेंदों में 41 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। 

लाइव स्काेरकार्ड के लिए यहां करिए क्लिक

बता दें कि RCB की टीम 10 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है। वहीं, KKR की टीम 7 मैचों में सिर्फ 2 में जीत सकी है। KKR की टीम 4 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। इस मैच में RCB के कप्तान विराट कोहली 2 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। 

कोहली एक रिकार्ड से चूके लेकिन एक अपने नाम किया

विराट कोहली टी-20 क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन सकते थे। 71 रन बनाते ही विराट इस मुकाम को हासिल कर लेते लेकिन आज के मैच में महज पांच रनों के निजी स्कोर पर वह आउट हो गए। अभी तक टी-20 क्रिकेट में क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड, शोएब मलिक और डेविड वॉर्नर 10 हजार रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं। विराट कोहली का IPL में 200वां मैच रहा। विराट किसी एक टीम के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

कप्तानी छोड़ने का कर चुके हैं ऐलान

कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ के बाद बैंगलोर की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। आरसीबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी। 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios