Asianet News Hindi

विराट की टीम में बड़ी जिम्मेदारी निभाएंगे ये पूर्व खिलाड़ी, कभी वर्ल्ड कप में भारत की हार के थे जिम्मेदार

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज संजय बांगर (Sanjay Bangar) को आईपीएल में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए  बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया। आरसीबी ने बुधवार को ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। 

IPL 2021: Sanjay Bangar became Batting Consultant of Royal Challengers Bangalore dva
Author
Bangalore, First Published Feb 10, 2021, 2:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज संजय बांगर (Sanjay Bangar) को आईपीएल में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु  (Royal Challengers Bangalore) के लिए  बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया। आरसीबी ने बुधवार को ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। बता दें कि बांगर ने 2014 से 2019 तक भारतीय पुरुष टीम में भी बल्लेबाजी कोच के रूप में काम किया था। वह वनडे वर्ल्ड कप  2019 (One-Day World Cup 2019) के दौरान भी टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच थे।

कौन हैं संजर बांगर 
संजय बांगर के करियर की शुरूआत महाराष्ट्र क्रिकेट से हुई थी। स्टेट लेवल में वह रेल्वे के लिए भी खेलें हैं। वह अक्सर रेल्वे के लिए बैटिंग और बॉलिंग में ओपनिंग करते थे। उनकी बैटिंग स्टाइल काफी प्रभावित करने वाली थी, इसलिए उन्हें आरसीबी ने अपना बैटिंग कोच बनाया है। बता दें कि बांगर ने दिसंबर 2001 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलकर डेब्यू किया था। अपने क्रिकेट करियर में उन्होंने 12 टेस्ट मैच में 470 रन बनाएं। वहीं 15 वनडे में 180 रन। वह आईपीएल में भी खेल चुके हैं। 12 आईपीएल मैचों में उन्होंने 49 रन बनाए थे। बांगर ने 2014 के IPL सीजन में पंजाब को कोचिंग दी थी, जिसके चलते टीम फाइनल में जगह बनाई थी। हालांकि 2019 में वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद बीसीसीआई ने उनका कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं किया और रवि शास्त्री को हेड कोच नियुक्त किया।

18 फरवरी को होगा आईपीएल मिनी ऑक्शन
इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) की तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही है। 18 फरवरी को चेन्नई में आईपीएल की नीलामी होने वाली है। पिछले बार की तरह इस बार भी ये एक मिनी ऑक्शन (Mini auction) होगा। इस नीलामी के लिए 8 टीमें कुल 196.6 करोड़ रुपए खर्च कर अपनी टीम को मजबूत बना सकती है। कहा जा रहा है कि इस बार आईपीएल भारत में ही करवाया जाएगा, लेकिन सेकेंड ओपिनियन के लिए दुबई को दूसरी पसंद माना गया है। बता दें कि कोरोना के चलते पिछली बार इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को यूएई में करवाया गया था।

आईपीएल 2021 के लिए आरसीबी के रिटेन खिलाड़ी
विराट कोहली, एबी डी विलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जैम्पा, शहबाज अहमद, जोश फीलिप, केन रिचर्डसन और पवन देश पांडे 

आईपीएल 2021 के लिए आरसीबी के रिलीज खिलाड़ी
मोईन अली, शिवम दूबे, गुरकीरत सिंह मान, एरोन फिंच, क्रिस मॉरिस, पवन नेगी, पार्थिव पटेल, डेल स्टेन (उपलब्ध नहीं थे) और इसुरु उदाना और उमेश यादव

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios