Asianet News Hindi

आखिरकार खत्म हुआ इंतजार... इस Date से शुरू हो रहा है IPL, पहली बार देखने को मिलेगी ये 1 चीज

BCCI ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग का शिड्यूल जारी किया। इसमें दो साल के बाद इस बार भारत में इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन किया जाएगा। साथ ही इस साल IPL 9 अप्रैल से शुरू होगा। 

ipl 2021 schedule announced know here every detail in hindi kph
Author
India, First Published Mar 7, 2021, 2:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: 7 मार्च (रविवार) को BCCI ने इंडियन प्रीमियर लीग का शिड्यूल जारी किया गया। इस साल VIVO Indian Premier League 2021 भारत में आयोजित किया जाएगा। कोरोना की वजह से दो साल के बाद आईपीएल भारत में खेला जाएगा। इसे भारत के छह मैदानों में आयोजित किया जाएगा, जिसमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता शामिल है। 

9 अप्रैल से होगी शुरुआत 
2021 में IPL 9 अप्रैल से शुरू होगा। सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में 2020 के विजेता मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। इस सीरीज में हर टीम चार मैदानों में खेलेगी। सीरीज में कुल 56 लीग मैच खेले जाएंगे। इसमें चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में 10 मैच खेले जाएंगे। वहीं अहमदाबाद और दिल्ली में 8 मैच खेलना तय  हुआ है। 

पहली बार होगा कुछ ऐसा 
IPL 2021 कई मायनों के अलग है। इस साल पहली बार कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर नहीं खेलेगी। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा। सभी टीमें 6 में से 4 वेन्यू पर खेलेगी।

फाइनल की रखी है ये डेट 
आईपीएल 2021 का फाइनल 30 मई को खेला जाएगा। फाइनल दुनिया के सबसे बड़े मैदान- अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले साल कोरोना की वजह से आईपीएल को दुबई में आयोजित किया गया था। लेकिन इस वजह से बीसीसीआई को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। वीवो आईपीएल ने इस साल भारत में ही सारी तैयारियों के बीच मैच करवाने का फैसला किया है। सीरीज के हर मैच की डेट जानने के लिए यहां क्लिक करें। 

देखें पूरी शेड्यूल

IPL 2021 : पूरा शेड्यूल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios