Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL2021, SRH vs MI: मुंबई ने हैदराबाद को 43 रनों से हराया, ईशान व सूर्यकुमार की धुआंधार बैटिंग

IPL 2021, SRH vs MI: मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2021 के 55वें ​​मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ी। ये मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया।

IPL 2021, SRH vs MI: match update, score, records and more
Author
UAE, First Published Oct 8, 2021, 5:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में शुक्रवार को दो मुकाबले हुए।  55वें ​​मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से हुई। मुंबई ने इस मुकाबले में हैदराबाद को 43 रनों से हरा दिया। ईशान किशन और  सूर्यकुमार यादव ने शानदार बैटिंग का प्रदर्शन किया। हालांकि, मुंबई यह मैच जीतने के बाद भी प्ले ऑफ में नहीं पहुंच सकी। क्योंकि प्लेऑफ के लिए उसे कम से कम 171 रनों से जीत हासिल करनी थी। 

लक्ष्य का पीछा करते करते हार गई हैदराबाद

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट गंवाकर 235 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी हैदराबाद की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद भी जीत न हासिल कर सकी। पूरी टीम 8 विकेट गंवाकर 193 रन ही बना सकी। हैदराबाद के कप्तान मनीष पांडेय ने सबसे अधिक 69 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुए। 

कहते हैं आंकड़े 
आईपीएल के इतिहास में अब तक सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच 17 मैच हुए हैं। जिसमें दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर रही है। मुंबई ने जहां 9 मैचों में जीत दर्ज की है, तो हैदराबाद को 8 मैचों में जीत मिली है।

हैट्रिक से चूक सकती है MI 
मुंबई इंडियंस की टीम पिछले 2 सालों से आईपीएल का खिताब अपने नाम कर रही है। 2019 और 2020 दोनों साल में उसे आईपीएल की ट्रॉफी मिली है, लेकिन इस साल उसका आईपीएल की ट्रॉफी जीतने का सपना और आईपीएल के इतिहास में पहली हैट्रिक लगाने का मौका, शायद उसे गंवाना पड़ सकता है। मुंबई इंडियंस यूएई में हुए 6 मुकाबलों में से 4 मैचों में हार गई थी, जिसके चलते उसका नेट रन रेट बहुत कम हो गया है। अब इसे बराबर करने के लिए उसे शुक्रवार को होने वाले मैच में 200 से ज्यादा रन बनाने होंगे और 170 रनों से मैच जीतना होगा।

SRH के संभावित प्लेइंग 11
केन विलियमसन (कप्तान), जेसन रॉय, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, उमरान मलिक और सिद्धार्थ कौल।

MI के संभावित प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, जिमी नीशम, नाथन कूल्टर नाइल और जयंत यादव।

ये भी पढ़ें- होने वाली चाची को देख रैना की बेटी ने यूं लगाया दीपक की मंगेतर को गले, साथियों ने ऐसी कर दी दीपक की हालात

कप्तानों को पछाड़ आगे निकले युवा खिलाड़ी, IPL के दूसरे चरण में फेल रहे ये 6 कैप्टन

धोनी से लेकर पांड्या तक, इन 7 खिलाड़ियों ने फिल्मी स्टाइल में प्रपोज कर अपनी पार्टनर को बनाया हमसफर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios