Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL New Teams:कौन-सी होंगी दो नई टीमें, जिनको मिलेगी एंट्री

IPL NEW TEAM 2022: इस बार दो नई टीमों की एंट्री होने वाली है। जिसके लिए दुबई में इसका आयोजन किया गया, जहां टीमों की बोली लगाई जा रही है। माना जा रहा है कि, इसमें अभी और वक्त लग सकता है।

IPL 2022 Auction, two new teams bidding by BCCI, know details
Author
Delhi, First Published Oct 25, 2021, 5:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। T-20 से हटकर एक खबर और इस समय सुर्खियां बटोर रही है, वो है IPL NEW TEAM 2022 । इस बार IPL में 10 टीमों को हिस्सा लेना है, जिसके लिए 25 अक्टूबर 2021 को दो नई टीमों के लिए बोली लगाई जा रही है। जिसका ऐलान कुछ ही देर में कर दिया जाएगा। इसका आयोजन दुबई में किया गया है जहां BCCI और IPL के सभी अधिकारी मौजूद हैं, जो भी ग्रुप और कंपनी इसमें बोली लगाने आई हैं वो भी यहां मौजूद हैं। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि, इस बार IPL में अहमदाबाद, लखनऊ या इंदौर में से दो टीमों को चुना जाएगा।

किन टीमों को मिलेग मौका?

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि, इस बार IPL 2022 में अहमदाबार और लखनऊ की टीमों को जगह मिल सकती है। क्योंकि दोनों ही टीमों के पास अपना स्टेडियम है और इन शहरों में IPL की फैन फॉलोइंग भी काफी अच्छी है। ऐसे तमाम चीजों को देखते हुए इनके चांस सबसे ज्यादा लग रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस समय मैनचेस्टेर यूनाइटेड की ओर से सबसे बड़ी बोली लगाई गई है। हालांकि अभी BCCI की ओर से कुछ भी फाइनल नहीं किया गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि, सोमवार देर शाम या फिर मंगलवार को IPL 2022 की नई टीमों के नाम का ऐलान किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें :टीम इंडिया भले ही पाकिस्तान से हार गई, लेकिन विराट कोहली और धोनी के इस मूमेंट ने जीता सबका दिल

रेस में कौन-कौन है शामिल?

IPL Auction 2022 की रेस में टो नई टीमों को खरीदा जाना है, जिसकी रेस में कई बड़ी हस्तियों के नाम सामने आए हैं, जो कि हैं RPSG के संजीव गोयनका, मैनचेस्टर यूनाइटेड की मालिक ग्लेज़र फैमिली, नवीन जिंदल, अडानी ग्रुप, कोटाक ग्रुप, सीवीसी पार्टनर, ग्रुप-एम, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण आदि।

BCCI की होगी अच्छी कमाई

IPL 2022 में दो नई टीमों को खरीद जाना है। जिन भी लोगों को इस बोली में अप्लाई करना था, उन्हें दस लाख रुपये का फॉर्म सबमिट करना था। इसके अलावा किसी भी टीम का प्राइस 2 हजार करोड़ रखा गया है। जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि, एक टीम को खरीदने में करीबन 7 से 10 हजार करोड़ लग सकते हैं। ऐसे में BCCI की अच्छी कमाई होना तय है।

आपको बता दें कि, ये पहली बार नहीं है जब IPL में 10 टीमें हिस्सा लेंगी, इससे पहले 2011 में ऐसा मौका देखने को मिला है। तब पुणे वॉरियर्स, कोच्चि टस्कर्स को भी शामिल किया गया था। लेकिन IPL विवाद के कारण कई टीमों को हटाया गया है। जिसके कारण 2014 में सिर्फ 8 टीमें ही IPL मैच खेल पाई थी। लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। इस बार आपको पूरी 10 टीमें IPL मैच खेलती नजर आएगी।

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल पर भड़के कोहली, कहा- क्या रोहित शर्मा को बाहर कर दूं?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios