Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2022: क्या CVC कैपिटल से छीन कर अडानी ग्रुप को दी जाएगी अहमदाबाद की टीम? सट्टेबाजी से है इस कंपनी का लिंक

IPL 2022: BCCI ने सोमवार को RPSG Ventures Limited और CVC Capital Partners को 2022 से नई IPL टीमों के मालिक के रूप में शामिल किया है।
 

IPL 2022: CVC Capital Under Scanner For Links With Betting Companies, Adani Group may get Ahmedabad franchise
Author
New Delhi, First Published Oct 27, 2021, 11:51 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल (IPL) के अगले सीजन में लखनऊ और अहमदाबाद दो नई टीमें खेलेंगी। सोमवार को दोनों शहरों के लिए लगी बोली में आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप और सीवीसी कैपिटल ने फाइनेंशियल बिड जीत ली है। आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप ने लखनऊ टीम के लिए फ्रेंचाइजी 7,090 करोड़ रुपये में ली है। जबकि CVC कैपिटल (CVC Capital) ने 5,600 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अहमदाबाद (Ahmedabad) की फ्रेंचाइजी खरीदी है। हालांकि, सट्टेबाजी कंपनियों के साथ अपने संबंधों के लिए CVC कैपिटल मुश्किल में पड़ गए हैं। यह बताया गया है कि सीवीसी कैपिटल ने सट्टेबाजी और जुआ कंपनियों में भारी निवेश किया है।

बता दें कि 2013 के सट्टेबाजी और मैच फिक्सिंग कांड के कारण आईपीएल पहले से ही दागदार है। जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को दो सीजन के लिए बैन भी कर दिया गया था क्योंकि उनके कुछ अधिकारियों पर सुप्रीम कोर्ट ने भ्रष्टाचार का आरोप लगा था। ऐसे में बीसीसीआई एक और दाग अपने दामन पर नहीं लगाना चाहती। ऐसी स्थिति  में, सट्टेबाजी और जुए में भारी रुचि रखने वाली विदेशी कंपनी को नई टीम देना बीसीसीआई के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है। जुआ और सट्टेबाजी भारतीय कानूनों के अनुसार प्रतिबंधित है। 

बीसीसीआई के सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार, बीसीसीआई के प्रमुख सीवीसी कैपिटल के अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं। इसके साथ ही अहमादाबाद के लिए फ्रेंजाइजी अडानी समूह अपने विकल्पों पर विचार कर रहा है। बता दें कि अहमदाबाद फ्रेंजाइजी जीतने के लिए सीवीसी कैपिटल ने दूसरी सबसे बड़ी बोली (5600 करोड़ रुपये) लगाई। इसके बाद अडानी ग्रुप ने 5100 करोड़ रुपये की पेशकश की थी, लेकिन ज्यादा बोली होने के चलते सीवीसी को अहमदाबाद की टीम मिली थी। इस बिडिंग में आरपीएसजी ग्रुप ने 7090 करोड़ की भारी भरकम कीमत देकर लखनऊ फ्रेंचाइजी जीती है।

ये भी पढ़ें- 15 हजार करोड़ की पॉपर्टी- प्राइवेट जेट, इतनी लक्जीरियस लाइफ जीते हैं IPL की नई टीम के मालिक संजीव गोयनका

'नमाज' वाले बयान पर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने लिया यू टर्न, कहा- गुस्से में आकर मुझसे बहुत बड़ी गलती हो गई

अदाओं में बड़ी-बड़ी एक्ट्रेसेस को मात देती है इरफान पठान की बेगम, देखें नकाब के पीछे का खूबसूरत चेहरा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios