Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2022 के लिए प्लान B, श्रीलंका ने BCCI को दिया मेजबानी करने का प्रस्ताव

बता दें कि आईपीएल के 14वां सीजन कोरोना वायरस की वजह से आधे में ही रद्द करना पड़ा। बीसीसीआई के बायो बबल की व्यवस्था के बाद भी कोरोना का संक्रमण आईपीएल तक पहुंच गया था।

IPL 2022 Sri Lanka Cricket have offered the BCCI pwt
Author
New Delhi, First Published Jan 14, 2022, 11:23 AM IST

स्पोर्ट्स डेस्क. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच BCCI IPL को भारत के अलावा दूसरे देशों में भी शिफ्ट करने के लिए प्लान बना रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार अगर अप्रैल तक कोरोना के केस इसी तरह बढ़ते रहे तो IPL-15 का आयोजन साउथ अफ्रीका या श्रीलंका में हो सकता है। इसी बीच श्रीलंका ने अपने यहां IPL कराने के लिए BCCI को ऑफर दिया है। बता दें कि पिछले साल IPL दो स्टेज में हुआ था। पहला स्टेज इंडिया में खेला गया था और दूसरा स्टेज UAE में। 

अफ्रीका या श्रीलंका में हो सकता है आईपीएल-2022
देश में अगर हालात बिगड़े हैं तो आईपीएल 2022 के लिए बीसीसीआई ने दो प्लान पर चर्चा की है। पहले प्लान के तहत दक्षिण अफ्रीका में इस टूर्नामेंट का आयोजन करवा सकता है। बता दें कि यही पर 2009 में आईपीएल के पहले सीजन का आयोजन हुआ था। वहीं दूसरे प्लान के तहत बीसीसीआईइस टूर्नामेंट का आयोजन श्रीलंका में करवा जा सकती है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने  इंडियन एक्सप्रेस को बताया, 'हम हर समय संयुक्त अरब अमीरात पर निर्भर नहीं रह सकते हैं, इसलिए हमने अधिक विकल्प तलाशने का फैसला किया है।

अफ्रीका में साल 2009 में भी इस टूर्नामेंट का आयोजन किया था, जब देश में चुनावों का दौर था। एक बार फिर इसी स्थान का चुनाव दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग के लिए किया जा सकता है। अगर दक्षिण अफ्रीका में टूर्नामेंट हुआ तो यूएई से भी ज्यादा रोमांचक होगा, क्योंकि यहां की पिच उछाल और तेजी के लिए जानी जाती हैं।

श्रीलंका ने पहले भी रखा था मेजबानी का प्रस्ताव
बता दें कि आईपीएल के 14वां सीजन कोरोना वायरस की वजह से आधे में ही रद्द करना पड़ा। बीसीसीआई के बायो बबल की व्यवस्था के बाद भी कोरोना का संक्रमण आईपीएल तक पहुंच गया था। श्रीलंका क्रिकेट की मैनेजिंग समिति के प्रमुख अर्जुन डे सिल्वा ने कहा कि हम हमारे यहां शेष आईपीएल सीजन की मेजबानी करना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें-  IND vs SA: टीम इंडिया पर मंडराया हार का खतरा, जीत के लिए चाहिए 8 विकेट, साउथ अफ्रीका जीत से 111 रन दूर

India vs South Africa: विराट कोहली और ऋषभ पंत की रिकॉर्ड साझेदारी, सचिन-सहवाग की जोड़ी पहले नंबर पर

Bhanuka Rajapaksa: संन्यास लेने के 10 दिन बाद ही इंटरनेशनल क्रिकेट में वापस लौटा यह क्रिकेटर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios