Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2022 : Covid ने बढ़ाई BCCI की चिंता, इस बार दक्षिण अफ्रीका या श्रीलंका में खेल जा सकता है टूर्नामेंट

अगर देश में हालात बिगड़े हैं  तो आईपीएल 2022 के लिए बीसीसीआई ने दो प्लान पर चर्चा की है। पहले प्लान के तहत दक्षिण अफ्रीका में इस टूर्नामेंट का आयोजन करवा सकता है.  वहीं दूसरे प्लान के तहत बीसीसीआई टूर्नामेंट का आयोजन श्रीलंका में करवा जा सकती है.  

IPL 2022 Update  BCCI Plan B all matches of indian premier league in South Africa or Sri Lanka
Author
New Delhi, First Published Jan 13, 2022, 9:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत में कोरोना की तीसरी लहर तेजी से पैर पसार रही है। देश में हर दिन डेढ़ लाख से अधिक मामले आ रहे हैं। जिसके चलते आईपीएल 2022 (IPL 2022) यानी 15वें सीजन पर भी खतरे के बादल मंडराने लगा हैं।  ऐसे में अगर अप्रैल तक देश में कोरोना के हालात ठीक नहीं होते हैं, तो इस टूर्नामेंट को विदेश में कराया जा सकता है. इसके लिए इस बार बीसीसीआई (BCCI) ने प्लान तैयार किया है। बता दें कि कोरोना वायरस के चलते IPL 2020 को स्थगित करके सितंबर-अक्टूबर में यूएई में करवाया गया था। इसके बाद आईपीएल 14 बीच में रोक दूसरे चरण में यूएई में पूरा हुआ था। 

अफ्रीका या श्रीलंका में हो सकता है आईपीएल का आयोजन
अगर देश में हालात बिगड़े हैं तो आईपीएल 2022 के लिए बीसीसीआई ने दो प्लान पर चर्चा की है। पहले प्लान के तहत दक्षिण अफ्रीका में इस टूर्नामेंट का आयोजन करवा सकता है। बता दें कि यही पर 2009 में आईपीएल के पहले सीजन का आयोजन हुआ था.  वहीं दूसरे प्लान के तहत बीसीसीआईइस टूर्नामेंट का आयोजन श्रीलंका में करवा जा सकती है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने  इंडियन एक्सप्रेस को बताया, 'हम हर समय संयुक्त अरब अमीरात पर निर्भर नहीं रह सकते हैं, इसलिए हमने अधिक विकल्प तलाशने का फैसला किया है.

ऑक्शन की तारीखों पर एक बार फिर सस्पेंस!
गौरतलब है कि हाल ही में 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आईपीएल का ऑक्शन करवाने का एलान किया गया था। लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो यह तारीखें एक बार फिर से आगे बढ़ सकती हैं। दरअसल सीवीसी कैपिटल द्वारा अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को खरीदने के बाद कई सवाल उठे थे। हालांकि वो सवाल थम गए लेकिन इनवेस्टमेंट पार्टी और बीसीसीआई के वकीलों के बीच एग्रीमेंट में देरी हो रही है।

25 मार्च से टूर्नामेंट करवाना चाहता है बोर्ड
गौरतलब है कि आईपीएल 2022 की शुरुआत 2 अप्रैल से होनी थी। लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड इसका आयोजन 25 मार्च से करवाना चाहता है। बोर्ड की इसके पीछे सोच है कि 25 मार्च से टूर्नामेंट शुरू करवाने पर डबल हेडर और दिन के मुकाबले कम किए जा सकते हैं। यही कारण है कि वह तारीख बदलना चाहता है।

बीसीसीआई के 3 और एमसीए के 15 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव 
बीसीसीआई के 3 और महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के 15 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। बीसीसीआई और एमसीए दोनों की ही ऑफिस मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में है। दोनों ऑफिसों के 3 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-

Saina Nehwal पर अभद्र टिप्पणी करने वाले फिल्म एक्टर Siddharth के खिलाफ हैदराबाद पुलिस का बड़ा एक्शन

IND vs SA: टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली ने पूरा किया कैचों का शतक, जानें- टॉप-5 भारतीयों में कौन-कौन

IPL Title Sponsor : चाइनीज मोबाइन कंपनी VIVO की आईपीएल से विदाई, TATA बना मुख्य प्रायोजक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios