Asianet News HindiAsianet News Hindi

मार्च के महीने में ही शुरू हो सकता है IPL, इस वजह से हर टीम कर रही है विरोध

BCCI साल 2020 में IPL को मार्च के महीने में ही शुरू करना चाह रही है। हालांकि अभी तक BCCI ने अपना ऑफिशियल कैलेंडर जारी नहीं किया है, पर सूत्रों की माने तो BCCI अगला IPL 28 मार्च से शुरू करना चाहती।

IPL can start only in the month of March, because of this every team is opposing KPB
Author
New Delhi, First Published Dec 22, 2019, 8:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. BCCI साल 2020 में IPL को मार्च के महीने में ही शुरू करना चाह रही है। हालांकि अभी तक BCCI ने अपना ऑफिशियल कैलेंडर जारी नहीं किया है, पर सूत्रों की माने तो BCCI अगला IPL 28 मार्च से शुरू करना चाहती। IPL की हर फ्रेंचाइजी ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले पर अपनी असहमति जताई है। दरअसल IPL में भारत के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ी भी खेलते हैं और इन खिलाड़ियों पर हर टीम बहुत हद तक निर्भर रहती है। इस दौरान न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें T-20 सीरीज खेलेंगी, जबकि श्रीलंका और न्यूजीलैंड 2 टेस्ट मैच खेलेंगे। यही वजह है कि सभी टीमें IPL को अप्रैल के महीने में शुरु करवाना चाहती हैं। 

IPL की कोई भी टीम नहीं चाहती है कि वह अभियान की शुरुआत आधी-अधूरी ताकत के साथ करे। सभी टीमों को उम्मीद है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड पहले की ही तरह अप्रैल के महीने में IPL की शुरुआत करेगा। इस फॉर्मेट में एक दिन दो मुकाबले खेले जाते हैं और टूर्नामेंट की शुरुआत अप्रैल के महीने से होती है। 

IPL की फ्रेंचाइजीस का कहना है कि अभी भी कैलेंडर आने में समय है, इसलिए वो अपील कर सकते हैं। नीलामी के बाद भी कई टीमों के स्टाफ की बैठक हुई थी। इस बैठक में भी कैलेंडर को लेकर बात चीत हुई थी। सभी टीमों का मानना है कि मार्च के महीने में IPL शुरू होने से उनको परेशानी होगी और वो भारतीय क्रिकेट बोर्ड से अपील करेंगे कि टूर्नामेंट पहले के जैसे ही शुरू हो।    

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios