Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL Retention: आरसीबी द्वारा रिटेन किए जाने पर विराट कोहली ने जताई खुशी, कहा- मेरा दिल और आत्मा टीम के साथ है

आरसीबी (RCB) द्वारा रिटेन किए जाने पर खुशी जताते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा है कि मेरा मानना है कि टीम के लिए मेरा सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है। 

IPL Retention: Full List Of Big Cricketers Released By All Franchises Ahead Of IPL Mega Auction-mjs
Author
Mumbai, First Published Dec 1, 2021, 11:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को आईपीएल (IPL) की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने अगले सीजन के लिए रिटेन किया है। इस बात से विराट बेहद खुश हैं। उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, "मेरा दिल और आत्मा टीम के साथ है।" 

विराट कोहली ने कहा, "मेरा दिल और आत्मा आरसीबी के साथ है। टीम के साथ मेरी यात्रा जारी रहेगी। जब मुझसे संपर्क किया गया, तो मैंने कुछ और नहीं सोचा, क्योंकि टीम के साथ सालों से मेरी एक अद्भुत यात्रा रही है। फ्रेंचाइजी के साथ तीन और साल यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है।"

विराट ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "मेरा मानना है कि टीम के लिए मेरा सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है और मुझे इस बात का विशेष अहसास है कि अगले सीजन में क्या होने वाला है। हमारी टीम अगले सीजन में एकजुट होकर मैदान में उतरेगी, और अपना पूरा जोर लगाएगी।" 

आरसीबी ने मंगलवार को अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम बीसीसीआई के साथ साझा किए। आरसीबी ने इस बार विराट कोहली के अलावा ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन किया है। कोहली को इस बार 15 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया। वहीं, मैक्सवेल को 11 करोड़ रुपए और मोहम्मद सिराज को 7 करोड़ रुपए में बरकरार रखा गया है।

मंगलवार को संपन्न हुए आईपीएल रिटेंशन (IPL Retention) के दौरान मौजूदा आठ फ्रेंचाइजी ने आठ विदेशी और चार अनकैप्ड खिलाड़ियों सहित कुल 27 क्रिकेटरों को रिटेन किया। लेकिन कई शीर्ष
क्रिकेटरों को उनकी संबंधित टीमों ने रिटेन नहीं किया है। यह खिलाड़ियों के लिए अच्छा या बुरा दोनों हो सकता है क्योंकि वे या तो नीलामी से पहले दो नई फ्रेंचाइजी द्वारा चुने जा सकते हैं, या नीलामी पूल में
वापस जा सकते हैं जहां उन्हें उच्च या कम कीमत पर जाने का मौका मिलता है। 

यह भी पढ़ें: 

ICC Rankings: आईसीसी ने जारी की टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग, Joe Root पहले नंबर पर, टॉप 10 में 2 भारतीय

IPL Retention: सभी फ्रेंचाइजी द्वारा रिलीज किए स्टार खिलाड़ियों की लिस्ट

IPL Retention: ये हैं आईपीएल 2022 के 10 सबसे महंगे खिलाड़ी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios