Asianet News Hindi

29 मार्च से शुरू होगा IPL 2020, सिर्फ छुट्टी वाले दिन ही खेले जाएंगे 2 मुकाबले , 57 दिन तक चलेगा टूर्नामेंट

IPL 2020 29 मार्च से शुरू हो रहा है। टूर्नामेंट के पहले मैच में मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। पिछले सीजन के फाइनल मैच में भी यही दोनों टीमें भिड़ी थी।

IPL Schedule 2020 KPB
Author
New Delhi, First Published Feb 16, 2020, 4:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. IPL 2020 29 मार्च से शुरू हो रहा है। टूर्नामेंट के पहले मैच में मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। पिछले सीजन के फाइनल मैच में भी यही दोनों टीमें भिड़ी थी। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 1 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया था। 

अफ्रीका के साथ सीरीज के बाद 11 दिन का रेस्ट 
भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे श्रृंखला 18 मार्च को कोलकाता में समाप्त होगी जिससे फ्रेंचाइजी टीमों का यह टूर्नामेंट इसके 11 दिन बाद शुरू होगा। आईपीएल के नाकआउट चरण का कार्यक्रम बाद में जारी किया जायेगा लेकिन फाइनल 24 मई को खेला जायेगा। आयोजकों ने शनिवार को होने वाले ‘डबल हेडर’मुकाबलों को हटाने का फैसला किया है जिससे लीग चरण एक अतिरिक्त हफ्ते तक चलेगा। 

लीग स्टेज का पहला मैच खेलने वाली मुंबई इंडियंस की टीम लीग स्टेज का आखिरी मैच भी खेलेगी। बीसीसीआई ने शनिवार को फ्रेंचाइजी टीमों को फाइनल कार्यक्रम भेजा था जिसमें छह ‘डबल हेडर’ रविवार को ही खेले जायेंगे। लीग चरण का अंतिम मैच 17 मई को रायल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच बेंगलुरु में खेला जायेगा।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios