Asianet News Hindi

...तो मानसून के बाद शुरू हो सकता है IPL, BCCI ने दिए ऐसे संकेत; विराट कोहली भी दे चुके हैं हिंट

मानसून के बाद आईपीएल का होना टी20 वर्ल्ड कप पर निर्भर करता है। वैसे तमाम दिग्गजों ने खाली स्टेडियम में क्रिकेट शुरू कराने की वकालत की है। अगर टी20 वर्ल्ड कप हुआ तो उससे पहले आईपीएल के होने की संभावना नहीं रहेगी। 

IPL will start after monsoon know BCCI and Virat Kohli hint kpu
Author
Mumbai, First Published May 21, 2020, 1:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। कोरोना वायरस की महामारी का खेलों पर बहुत बुरा असर पड़ा है। पिछले दो महीने से तमाम तरह के स्पोर्ट्स इवेंट रद्द कर दिए गए हैं। क्रिकेट पर भी इसका असर पड़ा है। भारत की टी 20 की घरेलू सीरीज आईपीएल को रद्द करना पड़ा। अब मानसून के बाद इसके शुरू होने के संकेत मिल रहे हैं। हालांकि मानसून के बाद आईपीएल का होना टी20 वर्ल्ड कप पर निर्भर करता है। वैसे तमाम दिग्गजों ने खाली स्टेडियम में क्रिकेट शुरू कराने की वकालत की है। 

अगर टी20 वर्ल्ड कप हुआ तो उससे पहले आईपीएल के होने की संभावना नहीं रहेगी। दरअसल, मानसून बाद आईपीएल होने की अटकलें बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी के बयान की वजह से शुरू हो गई हैं। जौहरी ने कहा कि हमारी सरकारी एजेंसियों से बातचीत चल रही है। मानसून खत्म होने के बाद गाइडलाइन के मुताबिक आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि आईपीएल में विदेशी खिलाड़ी भी खेल सकते हैं। 

मार्च में ही होना था आईपीएल 
मानसून के बाद 25 सितंबर से 1 नंबवर के बीच आईपीएल होने की चर्चाएं हैं। कुछ रिपोर्ट्स से भी इन चर्चाओं को बल मिला। लेकिन ये सबकुछ टी20 वर्ल्ड कप के ऊपर निर्भर करेगा। आईपीएल के सीजन का आयोजन 29 मार्च में होना था। लेकिन भारत में कोरोना वायरस की महामारी पहुंचने के बाद इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा था। 

कई खिलाड़ी भी कह चुके हैं ये बात 
इससे पहले कई दिग्गजों ने खाली स्टेडियम में क्रिकेट शुरू कराने की बात कही थी। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि खाली स्टेडियम में दर्शकों की कमी खलेगी मगर, दुनियाभर में क्रिकेट बोर्ड खाली स्टेडियम में खेल शुरू करने के विकल्प पर विचार कर रहे हैं। बताते चलें कि लॉकडाउन 4 शुरू होने के साथ कई शहरों में रह रहे टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने फिटनेस और प्रैक्टिस शुरू कर दिया है। 

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios