स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग यानी के आईपीएल के 14वें सीजन की शुरुआत बस कुछ ही दिन में होने वाली है। क्रिकेट प्रेमियों के लिए आईपीएल किसी त्योहार से कम नहीं है। लेकिन आईपीएल सिर्फ टीवी या मोबाइल पर देखने तक सीमित नहीं है। गेम लवर्स के लिए ऑनलाइन (Online) ऐसे कई गेम्स हैं जिन्हें खेल कर आप अपने लिए कुछ पैसे कमा सकते हैं। अगर आप अच्छे गेम प्लेयर हैं और आपको अच्छी तरह से गेम कंट्रोल (Game Control) करना आता है तो आप अपने मोबाइल पर गेम्स खेलकर पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं। तो आज हम आपको बताते हैं ऐसे ही 2 गेम्स के बारे में जिसे खेलकर आप इस आईपीएल मालामाल बन सकते हैं। 

Mobile Premier League
MPL (Mobile Premier League) गेम खेलना पैसा कमाने का अच्छा और ट्रस्टेड रास्ता है। एमपीएल खेलने के लिए सबसे पहले आपको MPL एप को डाउनलोड करना है। इसके बाद आप ऐप को खोलें ओर अपनी मेल आइड (mail id) या फेसबुक अकाउंट (facebook account) से नया खाता बनाएं। इस गेम को खेलने के दो तरीके हैं, पहला आप पैसे देकर खेलें और दूसरा आप एमपीएल टोकन्स (MPL Tokens) देकर गेम खेलें। उदाहरण के तौर पर अगर आप 15 MLP Token या 5 रुपये देकर कोई कॉन्टेस्ट जॉइन करते हैं तो उस कॉन्टेस्ट को आपके अलावा मान लो 20000 लोग और खेलेंगे, तो MPL उनमें से सिर्फ 10000 को ही इनाम देगा। इसलिए जो सबसे ज्यादा अच्छा खेलेगा और ज्यादा स्कोर करेगा, उसी को इनाम मिलेगा। MPL टूर्नामेंट खत्म होने के बाद जीतने वालों के नाम बताता हैं। अगर आपकी रैंक आयी तो आप पैसे जीत जाएंगे। जीते हुए पैसे को अपने पेटीएम (Paytm) खाते या बैंक खाते (Bank account) में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Dream11 IPL 
ड्रीम 11 आईपीएल फैंटेसी लीग आधिकारिक ऑनलाइन क्रिकेट गेम है। इसे खेलने के लिए आपके पास आईपीएल टी20 आधिकारिक पोर्टल पर एक वैध खाता होना चाहिए। एक बार जब आप आईपीएल फैंटेसी लीग प्लेटफॉर्म पर खाता बनाते हैं, तो आपके खाते को 100 क्रेडिट पॉइंट्स दिए जाते हैं। आपको अपनी फ्रेंटसी क्रिकेट टीम बनाने के लिए 11 खिलाड़ियों का चयन करना होता है। अगर आप के चुने गये खिलाड़ी अच्छा परफॉर्म करते है तो आप वह जीत जाते है और Dream11 में जीते गई राशि को आप सीधे अपने bank account में transfer कर सकते हैं।

(हमारा उद्देश्य किसी भी ऑनलाइन गेम को प्रोत्साहन देना नहीं है।)