Asianet News HindiAsianet News Hindi

इरफान पठान ने बताया 4 प्वाइंट फॉर्मूला, चेंज करना होगा टीम का अप्रोच, कप्तान पर पूर्व ऑलराउंडर ने क्या कहा?

टी20 विश्वकप 2022 (T20 World Cup) में हार के बावजूद भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) कप्तान बदलने के पक्ष में नहीं हैं। लेकिन पठान ने यह भी बताया कि वह क्या जरूरी बदलाव हैं, जो टीम इंडिया (Team India) में होना चाहिए।
 

irfan pathans 4 point formula on what needs to change in indian cricket mda
Author
First Published Nov 16, 2022, 11:48 AM IST

Irfan Pathan 4 Point Formula. भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान टीम इंडिया में कप्तान बदलने के पक्ष में नहीं हैं लेकिन वे चाहते हैं कि भारत क्रिकेट में कुछ चीजें जरूर बदलनी चाहिए। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि जिस तरह से भारतीय टीम सेमीफाइनल मुकाबला हारी है, उसने खिलाड़ियों को स्पॉटलाइट में ला दिया है। टीम के सभी सीनियर खिलाड़ियों को लेकर सवाल उठने लगे हैं। चाहे कप्तान रोहित शर्मा हों, मोहम्मद शमी हों या फिर रविचंद्रन अश्विन सभी के टीम में रोल पर प्रश्नचिन्ह लग गया है। कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स तो टी20 टीम का कप्तान ही बदलने की मांग कर रहे हैं।

इरफान पठान ने क्या कहा
टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान कप्तान बदलने के पक्ष में नहीं हैं लेकिन उन्होंने 4 प्वाइंट का फॉर्मूला जरूर बताया है। इरफान ने ट्विट किया कि पहली बात यह है कि दोनों में से किसी 1 ओपनर को फ्री होकर तेज रन बनाने चाहिए। दूसरा यह की टीम में विकेट लेने वाला रिस्ट स्पिनर जरूर होना चाहिए। तीसरी बात यह कि तेज गेंदबाजों को अपनी भूमिका बेहतर निभानी चाहिए और चौथी बात यह कि टीम के सभी खिलाड़ियों का अपना अप्रोच चेंज करना चाहिए।

हार्दिक पंड्या क्यों न करें कप्तानी
क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि अब रोहित शर्मा की जगह टी20 टीम का कप्तान हार्दिक पंड्या को बना देना चाहिए। हालांकि इरफान पठान कहते हैं कि हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाने में रिस्क है। पठान का कहना है कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अक्सर चोट से जूझते रहे हैं। यदि किसी बड़े मैच से पहले हार्दिक चोटिल हो गए तो क्या होगा। इरफान का कहना है कि कप्तान बदलने से रिजल्ट नहीं बदलेगा बल्कि अप्रोच बदलने के चेंज आएगा। हार्दिक पंड्या फास्ट बॉलर ऑलराउंडर हैं जिनके चोटिल होने के चांस ज्यादा हैं, ऐसे में उन्हें कप्तान बनाकर रिस्क नहीं लिया जा सकता।

यह भी पढ़ें

IPL 2023 में किन खिलाड़ियों को किया गया रिलीज, कौन-कौन हुए रिटेन, जानें किसके पास नीलामी के लिए कितना रोकड़ा
 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios