Asianet News Hindi

क्या रिटायर हो रहे हैं धोनी? साक्षी ने कहा- लॉकडाउन ने लोगों को मानसिक रूप से किया अस्थिर

बुधवार को सोशल मीडिया पर यह ट्रेंड होने लगा कि महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से संन्यास लेने जा रहे हैं। इसके बाद उनकी वाइफ साक्षी धोनी ने नाराजगी जाहिर करते हुए एक ट्वीट कर इसे गलत बताया, लेकिन बाद में उन्होंने अपना ट्वीट हटा लिया। 

Is Dhoni retiring? Sakshi said, lockdown makes people mentally unstable MJA
Author
New Delhi, First Published May 28, 2020, 12:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। बुधवार को सोशल मीडिया पर यह ट्रेंड होने लगा कि महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से संन्यास लेने जा रहे हैं। इसके बाद उनकी वाइफ साक्षी धोनी ने नाराजगी जाहिर करते हुए एक ट्वीट कर इसे गलत बताया, लेकिन बाद में उन्होंने अपना ट्वीट हटा लिया। साक्षी ने अपने ट्वीट में धोनी के रिटायरमेंट को लेकर लिखा कि यह महज अफवाह है और उन्हें लगता है कि लॉकडाउन ने लोगों को मानसिक रूप से अस्थिर कर दिया है। वहीं, खुद धोनी ने इसे लेकर कुछ भी नहीं कहा। 

क्रिकेट से लंबे समय से दूर हैं धोनी
पिछले साल वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद धोनी ने टीम इंडिया के लिए कोई मैच नहीं खेला है। ऐसे में, क्रिकेट से उनके संन्यास को लेकर अक्सर चर्चा चलती रहती है, लेकिन धोनी ने खुद कभी इसे लेकर कोई बयान नहीं दिया है। धोनी को बीसीसीआई के 2019-20 सीजन के लिए एनुअल प्लेयर कॉन्ट्रैक्ट्स में नहीं रखा गया है। ऐसे में, लोगों को मन में यह सवाल उठता रहता है कि क्या धोनी टीम इंडिया में वापसी करेंगे या 2019 का वर्ल्ड कप ही उनके करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच बन कर रह जाएगा।

दुनिया के सफलतम कप्तानों में हैं शुमार
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सफलतम कप्तानों में एक माने जाते हैं। कैप्टन कूल के नाम से मशहूर धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट मैच, 350 वनडे इंटरनेशनल मैच और 98 टी20 मैच खेले हैं। उनकी कप्तानी में भारत में 2007 में टी20 वर्ल्ड कप, 2011 में वर्ल्ड कप और 2013 की चैम्पियंस ट्रॉफी जीता है। धोनी एकमात्र ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिनकी कप्तानी में भारत ने तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीती।

आईपीएल से होनी थी वापसी
धोनी की क्रिकेट में वापसी आईपीएल के 13वें एडिशन में होनी थी। चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 1 मार्च को ही अभ्यास के लिए चेन्नई पहुंच गए थे। उन्होंने अभ्यास मैच में एक शतक भी लगाया। यह मैच 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण आईपीएल 2020 को टाल दिया गया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios