Asianet News Hindi

72 घंटे में सिर्फ 3 घंटे 40 मिनट ही सो पाए ईशांत, इसके बावजूद किया शानदार प्रदर्शन

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पिछले दो दिन में चार घंटे ही सो सके हैं लेकिन इसका असर पहले टेस्ट में उनके प्रदर्शन पर नहीं पड़ा और न्यूजीलैंड के तीन विकेट लेकर भारत को उन्होंने मैच में बनाये रखा है । 

Ishant, who was able to sleep only 3 hours 40 minutes in 72 hours, performed brilliantly despite jetlag and fatigue KPB
Author
Wellington, First Published Feb 22, 2020, 5:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वेलिंगटन. तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पिछले दो दिन में चार घंटे ही सो सके हैं लेकिन इसका असर पहले टेस्ट में उनके प्रदर्शन पर नहीं पड़ा और न्यूजीलैंड के तीन विकेट लेकर भारत को उन्होंने मैच में बनाये रखा है । तीन सप्ताह पहले ईशांत रणजी ट्राफी मैच में चोट लगने के कारण इस श्रृंखला से लगभग बाहर ही हो चुके थे लेकिन 24 घंटे का सफर करके यहां पहले टेस्ट से ठीक 72 घंटे पहले पहुंचे ।

72 घंटों में सिर्फ 3 घंटे 40 मिनट ही सो पाए ईशांत 
ईशांत ने कहा ,‘‘मैं दो दिन से सोया नहीं हूं और आज काफी थकान लग रही थी । मैं जैसे गेंदबाजी करना चाहता था, वैसे कर नहीं पाया हूं । मुझे खेलने के लिये कहा गया और मैं खेला । टीम के लिये कुछ भी कर सकता हूं । ऐसा नहीं है कि मैं अपनी गेंदबाजी से खुश नहीं हूं । मैं अपने शरीर से खुश नहीं था क्योंकि पिछली रात मैं 40 मिनट ही सो सका था । टेस्ट मैच से पहले मैं तीन घंटे ही सो सका था ।’’ न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद जेट लैग की समस्या का सामना पहले भी भारतीय खिलाड़ियों ने किया था। ईशांत ने न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद सिर्फ 3 घंटे 40 मिनट की नींद ली है और भारत के लिए खेलते हुए 3 विकेट झटके।   

ईशांत ने कहा ,‘‘यात्रा की थकान से जल्दी उबरने से आप मैदान पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं । अच्छी नींद से बेहतर रिकवरी कुछ नहीं है ।’’ उन्होंने कहा कि चोट लगने के बाद उन्हें लगा था कि वह टेस्ट मैच नहीं खेल सकेंगे ।

सहयोगी स्टाफ को दिया फिटनेस का श्रेय 
फिटनेस को लेकर उन्होंने कहा ,‘‘सारा श्रेय एनसीए सहयोगी स्टाफ को जाता है क्योंकि उन्होंने काफी मेहनत की । हमें लगा नहीं था कि मैं टेस्ट खेल सकूंगा क्योंकि चोट ही ऐसी थी । मैने सोचा कि अगर खेल सका तो खेलूंगा वरना क्या कर सकते हैं । अगर चोट लगनी ही है तो आप टायलेट में भी गिर सकते हैं । मैने एनसीए पर दो दिन में 21 ओवर डाले और तभी मुझे लगा कि मैं खेल सकता हूं । इतना लंबा सफर करके यहां आने से हालांकि काफी थकान हो गई ।’’

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios