Asianet News HindiAsianet News Hindi

कौन हैं जम्मू कश्मीर के ऑलराउंडर आकिब नबी? जो बनेंगे पंड्या का रिप्लेसमेंट, वायरल वीडियो में दिखी सनसनी

भारतीय टीम में तेज गेंदबाजी करने वाले ऑलराउंडर्स (All-rounders) की हमेशा कमी रहती है और जो भी खिलाड़ी ऐसा मिलता है, वह टीम इंडिया के लिए बेहद उपयोगी बन जाता है। इस वक्त यह जिम्मेदारी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) निभा रहे हैं।
 

jammu kashmir cricketer auqib nabi can replace hardik pandya roger binny mda
Author
First Published Nov 17, 2022, 2:35 PM IST

Auqib Nabi Can Replace Hardik Pandya. टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाजी करने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या न सिर्फ बल्ले से कमाल करते हैं बल्कि गेंदबाजी के मोर्चे पर भी सफल साबित होते हैं। अब बीसीसीआई प्रेसीडेंट रोजर बिन्नी एक और ऑलराउंडर को तैयार करने में जुट गए हैं जो आने वाले वक्त में हार्दिक पंड्या को रिप्लेस कर सकता है। इस खिलाड़ी से बैटिंग और बॉलिंग की प्रैक्टिस जमकर कराई जा रही है। इस खिलाड़ी का नाम आकिब नबी डार है, जो जम्मू कश्मीर के रहने वाले हैं। आइए जानते हैं कैसे आकिब नबी भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को रिप्लेस कर सकते हैं...

कौन हैं आकिब नबी
जम्मू कश्मीर के रहने वाले आकिब नबी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक 28 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा लिस्ट ए में भी उनके नाम पर 19 विकेट हैं। टी20 फॉर्मेट में आकिब ने 17 मैच खेलकर कुल 20 विकेट चटकाए हैं। आकिब नबी स्विंग गेंदबाजी के साथ ही बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन करते हैं। नबी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अभी तक कुल 313 रन बनाए हैं जबकि टी20 में उनके नाम 67 रन हैं। माना जा रहा है कि आईपीएल 2023 में इस युवा खिलाड़ी पर कई फ्रेंचाइजी दांव लगा सकती हैं और उन पर पैसों की बारिश हो सकती है। सभी की नजरें इस ऑलराउंडर की तरफ हैं। 

सोशल मीडिया पर वायरल क्लिप
इन दिनों सोशल मीडिया पर आकिब नबी का 51 सेकेंड का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसमें 26 साल का यह युवा खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करते हुए दिख रहा है। क्लिप में नबी की बैटिंग भी दिख रही है जिसमें वे करारे शॉट्स लगा रहे हैं। सूत्रों की मानें तो बीसीसीआई चीफ रोजर बिन्नी की नजर भी युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी पर है। माना जा रहा है कि आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करने पर नबी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे भी जल्द खुल सकते हैं। 

भारत के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर्स
भारत के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर्स की बात करें तो सबसे पहला नाम कपिल देव का आता है, जिन्होंने भारत को पहला विश्वकप दिलाया था। इसके बाद भी मनोज प्रभाकर, रॉबिन सिंह, इरफान पठान जैसे तेज गेंदबाज ऑलराउंडर्स का जलवा टीम इंडिया में रहा। हाल के दिनों में हार्दिक पंड्या यह जिम्मेदारी निभा रहे हैं। हार्दिक के बाद आकिब नबी यह कमी पूरी कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें

IND V/S NZ: नए कप्तान-नई टीम के साथ रि-स्टार्ट करेगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों के पास 'गोल्डन चांस'
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios