Asianet News HindiAsianet News Hindi

जांपा ने किया अपनी रणनीति का खुलासा, बताया कैसे हर बार लेते हैं कप्तान कोहली का विकेट

 एक साल के अंदर चौथी बार भारतीय कप्तान का विकेट लेने वाले गेंदबाज एडम जांपा ने अपनी रणनीति का खुलासा किया है। जांपा ने बताया कि कैसे वो हर बार कप्तान कोहली को अपने जाल में फंसा लेते हैं। 

Jampa revealed his strategy, how every time he takes captain Kohli's wicket KPB
Author
New Delhi, First Published Jan 16, 2020, 4:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. एक साल के अंदर चौथी बार भारतीय कप्तान का विकेट लेने वाले गेंदबाज एडम जांपा ने अपनी रणनीति का खुलासा किया है। जांपा ने बताया कि कैसे वो हर बार कप्तान कोहली को अपने जाल में फंसा लेते हैं। जांपा ने कहा कि कोहली अपनी पारी की शुरुआत में लेग स्पिन के खिलाफ परेशान होते हैं और जब आप आक्रामक सोच के साथ गेंदबाजी करते हैं तब आप उनका विकेट ले सकते हैं। 

विराट ने पिछले कई सालों से लगातार हर फॉर्मेट में रन बनाए हैं। कोहली पारी की शुरआत करने से लेकर मैच को खत्म करने तक हर समय बहुत ही सुलझे हुए अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं। इसी वजह से दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के लिए विराट का विकेट लेना आसान बात नहीं है, पर ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जांपा ने कोहली को 6 बार आउट किया है। जांपा के अलावा वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज रवि रामपाल ने भी कोहली को 6 बार अपना शिकार बनाया है। 

पारी कि शुरुआत में फंसते हैं कोहली 
कोहली के खिलाफ अपनी सफलता पर जांपा ने कहा "विराट कोहली को पारी की शुरुआत में लेग स्पिनर की लाइन लेंथ के खिलाफ परेशानी होती है। वो पारी को बहुत अच्छे तरीके से शुरू करते हैं, पहले वनडे में भी उन्होंने 16 गेंदों में 18 रन बनाए थे। मेरे ख्याल से उनके खिलाफ गेम प्लान होना जरूरी है। मैने पिछले एक साल में उन्हें चौथी बार आउट किया है। उनके खिलाफ विश्वास होना बड़ी बात है।"

कोहली के खिलाफ डिफेंसिव नहीं हो सकते 
जांपा ने कहा "विराट के खिलाफ आपको आक्रामक सोच रखनी पड़ती है। अगर आप रक्षात्मक तरीके से गेंदबाजी करते हैं तो वो आप पर हावी हो जाते हैं। भारत के खिलाफ खेलते हुए अपना कैरेक्टर याद रखना पड़ता है। मैने कई बार उनको आउट किया है पर मेरे खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट 100 से ऊपर का है। मैने जितने भी बल्लेबाजों को गेदबाजी की है उनमें से कोहली सबसे मुश्किल बल्लेबाजों में से एक हैं। अगले मैच में कोहली और भी सतर्क होकर खेलेंगे।" 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios