Asianet News HindiAsianet News Hindi

World Cup T20: विश्वकप से पहले भारत को तगड़ा झटका, बूम-बूम बुमराह चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर

टीम इंडिया के लिए विश्वकप (World Cup T20) से पहले बुरी खबर है। टीम के स्टार फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के चलते विश्वकप स्क्वायड से बाहर हो गए हैं। माना जा रहा है कि उनका ऑपरेशन नहीं होगा लेकिन वे 6 महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे। 
 

jaspreet bumrah is out of t20 world cup with serious back stress fracture mda
Author
First Published Sep 29, 2022, 4:10 PM IST

Jasprit Bumrah T20 World Cup. भारतीय स्पीड स्टार जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीकी सीरीज के अलावा विश्वकप से भी बाहर हो गए हैं। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उनकी पीठ की चोट ठीक होने की बजाय बढ़ गई है जिसकी वजह से उन्हें करीब 6 महीने क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। यह खबर भारतीय प्रशंसकों के लिए किसी झटके से कम नहीं है क्योंकि जसप्रीत बुमराह पर ही टीम इंडिया की बॉलिंग का पूरा दारोमदार था। अब यह माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह की जगह किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा। फिलहाल यह खबर ही प्रशंसकों को निराश करने वाली है। 

वापसी के बाद भी नहीं खेल पाए
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल नहीं किया गया था और उनकी जगह पर दीपक चाहर को टीम में लिया गया जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। एशिया कप के दौरान बुमराह आराम कर रहे थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों में उन्हें टीम में जगह दी गई थी। जब टीम में उनकी वापसी हुई तो क्रिकेट फैंस ने कहा कि अब जसप्रीत बुमराह के आने के बाद टीम की गेंदबाजी मजबूत होगी लेकिन उन्हें मैच में खेलने के लिए शामिल नहीं किया गया। कहा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान उनकी चोट फिर से उभर आई जिसकी वजह से उन्हें बाहर जाना पड़ा है। 

कौन होगा उनकी जगह टीम में शामिल
जसप्रीत बुमराह के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद कौन टीम में शामिल होगा फिलहाल इस बात पर सस्पेंस बना हुआ है। टी20 वर्ल्ड कप में ज्यादा समय नहीं बचा है और भारतीय टीम अब किसी तरह का प्रयोग करने की स्थिति में भी नहीं है। इसलिए यह माना जा रहा है कि दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह या फिर स्टैंडबाय खिलाड़ी मोहम्मद शमी को मौका दिया जा सकता है। जसप्रीत बुमराह की जगह मौका पाने के बाद दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी की है जिसकी वजह से यह माना जा रहा है बुमराह की जगह चाहर को ही टीम में शामिल किया जाएगा। 

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह। 

यह भी पढ़ें

यूं ही नहीं कहा गया कि- 'भारत में क्रिकेट खेल नहीं, धर्म से बढ़कर है', यह तस्वीर देखकर आप खुद समझ जाएंगे
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios