Asianet News HindiAsianet News Hindi

जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर, BCCI जल्द करेगा रिप्लेसमेंट की घोषणा

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के टी20 विश्व कप 2022 से बाहर होने की आधिकारिक घोषणा बीसीसीआई ने कर दी है। BCCI जल्द बुमराह के बदले टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ी के नाम की घोषणा करेगा। 

Jasprit Bumrah ruled out of T20 World Cup 2022 BCCI to name replacement soon vva
Author
First Published Oct 3, 2022, 11:49 PM IST

नई दिल्ली। भारत को टी20 विश्व कप 2022 से पहले एक बड़ा झटका लगा। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीठ की चोट के कारण आईसीसी टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को पुष्टि की कि जसप्रीत बुमराह को पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी 20 विश्व कप 2022 से बाहर कर दिया गया था। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि वह जल्द से जल्द बुमराह के बदले टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ी के नाम की घोषणा करेगा।

बुमराह पीठ की चोट के कारण सितंबर-अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए थे। हालांकि, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने 1 अक्टूबर को कहा था कि टीम प्रबंधन को उम्मीद थी कि बुमराह समय पर ठीक हो जाएंगे। 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में पहले टी20 मैच से पहले उनकी चोट की समस्या फिर से सामने आ गई थी। इसके चलते बुमराह को बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी भेजा गया।

चोट के चलते नहीं खेल पाए थे एशिया कप
बीसीसीआई ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि विस्तृत मूल्यांकन और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद बुमराह को टी20 विश्व कप खेलने जाने वाली टीम से बाहर रखने का निर्णय लिया गया। घुटने की सर्जरी से उबर रहे रवींद्र जडेजा के बाद बुमराह के दूसरे सीनियर स्टार खिलाड़ी हैं, जिन्हें चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा है।

यह भी पढ़ें- India V/S South Africa ODI Series: शिखर धवन की कप्तानी में ये रंगरूट देंगे अफ्रीका को टक्कर, जानें कैसी है टीम

स्लिंग एक्शन वाले बुमराह बॉलिंग के दौरान अपनी पीठ पर काफी दबाव डालते हैं। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने बताया था कि बुमराह को पीठ की चोट की परेशानी हो सकती है। बुमराह चोट के कारण सितंबर में यूएई में एशिया कप नहीं खेल पाए थे। बीसीसीआई ने एहतियाती कदम उठाते हुए बुमराह को टी20 विश्व कप के लिए आराम दिया था।

यह भी पढ़ें- खेत से धान-गेंहू कटने पर करते थे प्रैक्टिस, अब मिली टीम इंडिया की कैप, जानें कौन हैं मुकेश कुमार-रजत पाटीदार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios