विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के निर्णय पर जसप्रीत बुमराह का बड़ा बयान

| Jan 17 2022, 05:31 PM IST

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के निर्णय पर जसप्रीत बुमराह का बड़ा बयान

सार

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सोमवार को कहा, "टीम इंडिया में हर कोई विराट कोहली के टेस्ट कप्तान के रूप में खड़े होने के फैसले का सम्मान करता है।"

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सोमवार को कहा, "टीम इंडिया में हर कोई विराट कोहली के टेस्ट कप्तान के रूप में खड़े होने के फैसले का सम्मान करता है।" बुमराह की टिप्पणी दो दिन बाद आई जब विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में खड़े होने के अपने फैसले की घोषणा की। 

विराट की कप्तानी में खेलना खुशी की बात 

Subscribe to get breaking news alerts

बुमराह ने कहा, "मैं टेस्ट कप्तानी छोड़ने के विराट के फैसले पर फैसला देने के लिए यहां नहीं हूं। यह एक व्यक्तिगत निर्णय है, हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। वह जानते हैं कि उनका शरीर कैसे प्रतिक्रिया दे रहा है। मैं इसका सम्मान करता हूं। विराट कोहली के नेतृत्व में खेलना मेरे लिए बेहद खुशी की बात है, मैंने उनके नेतृत्व में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। वह टीम में काफी ऊर्जा लाते हैं।" 

हम उनके विचारों का सम्मान करते हैं

यह पूछे जाने पर कि टीम इंडिया के सदस्यों को विराट के फैसले के बारे में कब पता चला, तो बुमराह ने कहा, "हम एक टीम इकाई के रूप में करीब हैं, हमें टीम की बैठक में उनके फैसले के बारे में पता चला कि वह टेस्ट कप्तानी छोड़ रहे हैं। हम उनके विचारों का सम्मान करते हैं। उनका निर्णय, हम उनके नेतृत्व को महत्व देते हैं। इस पक्ष के लीडर के रूप में उन्होंने जो हासिल किया उसके लिए हमने उन्हें बधाई दी।" 

बुमराह ने कहा, "विराट हमारी टीम के लीडर रहे हैं, वह ऊर्जा से ओतप्रोत रहते हैं। वे भारतीय क्रिकेट में बहुत बदलाव लेकर आए हैं। टीम में हर कोई फिट हो गया, इसमें उनका योगदान बहुत बड़ा है। वह समूह में एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी है, उनकी सहायता और खेल का ज्ञान हमेशा टीम द्वारा उपयोग किया जाएगा। वह इनपुट और सुझाव जोड़ेंगे, हम सभी उनकी ओर देखते हैं।" 

भारत के सबसे सफल कप्तान हैं कोहली 

कोहली के पास भारत के टेस्ट कप्तान (68 मैच) के रूप में सबसे अधिक टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड है। उनके पास एक भारतीय कप्तान (40 जीत) द्वारा सर्वाधिक टेस्ट जीत का रिकॉर्ड भी है। टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के तौर पर कोहली से ज्यादा मैच सिर्फ ग्रीम स्मिथ, रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ ने जीते हैं।

विराट कोहली ने 7 साल तक टीम की अगुवाई करने के बाद शनिवार को भारत के टेस्ट कप्तान का पद छोड़ दिया था। पिछले साल, कोहली ने टी 20 इंटरनेशनल कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था। इसके बाद उन्हें वनडे की कप्तानी से बीसीसीआई ने हटा दिया था। इसके पीछे कारण दिया गया कि चयनकर्ता सफेद गेंद के प्रारूप के लिए एक कप्तान चाहते थे। 

भारत और दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में आमने-सामने होंगे, पहला मैच बुधवार को पार्ल में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: 

मैदान पर चीखने-चिल्लाने वाले विराट के नरम पड़े तेवर, अब धैर्यपूर्वक सुन रहे हैं नए कप्तान की बात

IPL 2022 Update: आईपीएल नीलामी को लेकर बड़ा अपडेट, BCCI ने नामांकन की समय सीमा बढ़ाई

Virat Kohli के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद कपिल देव का बड़ा बयान, "उन्हें ईगो छोड़ना होगा"

 
Read more Articles on