Asianet News Hindi

ICC रैकिंग में इस अंग्रेजी कप्तान ने कोहली को पछड़ा, 4 साल बाद निकला आगे

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट नवंबर 2017 के बाद पहली बार ICC मेंस टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में विराट कोहली से आगे निकल गए हैं। रूट अब इस लिस्ट में टॉप 3 में आ गए हैं। वहीं, विराट कोहली 1 अंक पिछड़ कर पांचवे नंबर पर आ गए।

Joe Root Goes Over Virat Kohli after November 2017 in ICC Test Rankings dva
Author
Mumbai, First Published Feb 11, 2021, 8:39 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) आईसीसी मेंस टेस्ट प्लेयर रैंकिंग (ICC Test Rankings) में विराट कोहली से आगे निकल गए हैं। रूट अब इस लिस्ट में टॉप 3 में आ गए हैं। वहीं, विराट कोहली 1 अंक पिछड़ कर पांचवे नंबर पर आ गए। हाल ही में हुए टेस्ट मैचों में विराट कोहली (Virat Kohli) ने बल्ले से ज्यादा रन नहीं बनाए हैं। वहीं, रूट ने हाल ही में उप-महाद्वीप में खेले गए तीन टेस्ट मैचों में 684 रन बनाए हैं, जिनमें से दो श्रीलंका में आयोजित किए गए थे। इसके बाद भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी उन्होंने 2 पारियों में 258 रन बनाएं। इसी के चलते वह टॉप रैकिंग में कोहली से आगे निकल गए।

लिस्ट में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 919 अंक के साथ पहले नंबर पर हैं। वहीं, दूसरे स्थान पर 891 रेटिंग के साथ स्टीव स्मिथ और तीसरे नंबर पर 883 रेटिंग के साथ जो रूट शामिल हैं। वहीं चौथे नंबर पर 878 अंक के साथ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन और पांचवे नंबर पर 852 अंक के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं।

4 साल बाद कोहली से आगे निकले रूट
रूट ने अपने खाते में 883 अंक जमा किए हैं जो पुरुषों की टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में सितंबर 2017 के बाद उनके सबसे ज्यादा अंक है। 2017 से रूट कोहली के पीछे ही थी। लेकिन पिछले कुछ समय से वह फॉर्म में चल रहे हैं। वहीं, कोहली ने 3 टेस्ट मैच खेल नहीं और उससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की दो पारियों में भी उन्होंने क्रमश: 11 और 72  रन बनाए थे।

अश्विन और बुमराह एक पायदान ऊपर
भारतीय टीम के स्पिनर आर अश्विन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ICC मेंस टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में एक-एक पायदान ऊपर पहुंच गए हैं। अश्विन जहां 7वें नंबर पर हैं, तो बुमराह 8वें नंबर पर हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर 908 प्वाइंट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस हैं। वहीं दूसरे और तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios