Asianet News Hindi

जोफ्रा आर्चर दूसरे टेस्ट मैच से बाहर, तोड़ा कोविड-19 प्रोटोकॉल; हो सकता था करोड़ों का नुकसान

आर्चर ने क्या प्रोटोकॉल तोड़ा ईसीबी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी। मगर रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि गेंदबाज पहले टेस्ट मैच के बाद ब्राइटन में अपने घर चला गया था। 

Jofra Archer had been left out of second Test ECB says virus breach could have cost millions
Author
England, First Published Jul 17, 2020, 12:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। वेस्टइंडीज के साथ टेस्ट सीरीज मेन आर्चर को गुरुवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निदेशक एशले जाइल्स ने साफ कहा कि आर्चर को प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए कार्रवाई का सामना करना होगा। 

जोफ्रा आर्चर की वजह से बहुत बड़ी समस्या पैदा हो सकती थी और ईसीबी को करोड़ों रुपयों का नुकसान भी उठाना पड़ सकता था। प्रोटोकॉल तोड़ने के बाद अब आर्चर को पांच दिनों के लिए आइसोलेट रहना होगा। इस दौरान उनका दो बार कोविड-19 टेस्ट भी होगा। 

किस तरह आर्चर ने तोड़ा प्रोटोकॉल 
आर्चर ने क्या प्रोटोकॉल तोड़ा ईसीबी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी। मगर रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि गेंदबाज पहले टेस्ट मैच के बाद ब्राइटन में अपने घर चला गया था। जबकि टीम के खिलाड़ियों को सीरीज के दौरान ऐसा न करने की हिदायत दी गई थी। 25 साल के आर्चर ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है। 

बताते चलें कि कोरोना महामारी के बाद इग्लैंड में क्रिकेट का पहला इंटरनेशनल मैच खेला गया। ईसीबी ने कोरोना वायरस की महामारी के बावजूद वेस्टइंडीज और पाकिस्तान टूर के लिए राजी कर लिया था। टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लैंड पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज खेलेगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios