Asianet News Hindi

बेस्ट वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर चुने गए केन विलियमसन, न्यूजीलैंड ने इस क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए दिया सम्मान

2019 विश्व कप में न्यूजीलैंड को फाइनल तक का सफर तय करवाने वाले कप्तान केन विलियमसन को न्यूजीलैंड क्रिकेट के वार्षिक पुरस्कार में वनडे का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है। उन्हें ये पुरस्कार वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के लिए दिया गया है। 

Kane Williamson, New Zealand Best ODI Player of the Year, New Zealand honored for this cricket tournament kpu
Author
New Delhi, First Published May 1, 2020, 1:06 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. 2019 विश्व कप में न्यूजीलैंड को फाइनल तक का सफर तय करवाने वाले कप्तान केन विलियमसन को न्यूजीलैंड क्रिकेट के वार्षिक पुरस्कार में वनडे का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है। उन्हें ये पुरस्कार वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के लिए दिया गया है। केन विलियमसन को रॉस टेलर के अलावा टी20 क्रिकेट में बेस्ट पुरुष खिलाड़ी, सोफी डिवाइन को टी20 क्रिकेट में बेस्ट महिला खिलाड़ी और सूजी बेट्स को साल की बेस्ट महिला वनडे खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया है। 

टेसर ने T-20 में  बीते साल बेहतरीन प्रदर्शन किया था
अगर रॉस टेलर की बात करें तो उन्होंने T-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बीते साल बेहतरीन प्रदर्शन किया था उन्होंने 130 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 330 से अधिक रन बनाए थे। वहीं  सूजी बेट्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज में दो शतक लगाए थे। यही कारण है कि उन्हें इस साल की बेस्ट महिला वनडे खिलाडी चुना गया है। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट इस सम्मान को ऑनलाइन देगा
वहीं सोफी डिवाइन ऐसी पहली महिला खिलाड़ी हैं जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में लगातार 5 या उससे अधिक मैचों में अर्धशतकीय पारी खेली हो। यही कारण है कि उन्हें T-20 वुमन ऑफ द ईयर का सम्मान मिला है। बतादें कि क्रिकेट इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब इस सम्मान को ऑनलाइन दिए जाने का फैसला लिया गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए यह अनोखा फैसला किया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios