Asianet News Hindi

1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, एंजियोप्लास्टी के बाद अब हालत स्थिर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) को दिल का दौरा पड़ा। आनन-फानन में उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। यहां उनकी एंजियोप्लास्टी (angioplasty surgery) हुई है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है और वह खतरे से बाहर हैं। 

Kapil Dev got heart attack, admitted in delhi hospital, did angioplasty surgery dva
Author
New Delhi, First Published Oct 23, 2020, 2:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) को दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। यहां उनकी एंजियोप्लास्टी (angioplasty surgery) हुई है। फिलहाल हालत स्थिर बताई जा रही है। जैसे ही उनकी तबियत की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई, तो फैंस उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। बता दें कि 61 साल के कपिल देव को अचानक दिल में दर्द महसूस हुआ जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया। भारतीय क्रिकेट के लिए कपिल देव एक आइकन हैं, उन्होंने साल 1983 में भारत को पहला वनडे वर्ल्ड कप (World Cup1983) जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

हॉर्ट और डायबिटीज की समस्या से हैं परेशान
भारत को पहला क्रिकेट विश्व कप जिताने वाले कप्तान और पूर्व क्रिकेटर कपिल देव पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे हैं। उन्हें डायबिटीज की भी समस्या है। हॉर्ट में अचानक दर्द होने के चलते उन्हें दिल्ली के फॉर्टिस अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है। डॉक्टर्स ने बताया, कपिल देव कल देर रात 1 बजे दिल में दर्द होने के चलते अस्पताल आए थे, जहां सारे टेस्ट होने के बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। फिलहाल वह आईसीयू में हैं और डॉक्टर्स की टीम उनकी देखरेख कर रही है।

सोशल मीडिया पर लोग कह रहे Get well soon
कपिल देव के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सामने आने के बाद फैंस और कई पूर्व क्रिकेटर्स उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने उनके स्वास्थ्य के लिए चिंता व्यक्त की और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इसके साथ ही 1983 कपिल देव के साथी रहे मदनलाल ने ट्वीट कर लोगों को बताया कि जब कपिल देव को कुछ दिक्कत महसूस हुई, तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर्स उनकी निगरानी कर रहे हैं और जल्द ही वो घर वापस आएंगे। हम सभी उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं। हजारों फैंस भी उनके जल्दी स्वस्थ होने की दुआ मांग रहे हैं।

बेहतरीन क्रिकेटर और कॉमेंटेटर हैं कपिल देव
भारत को 1983 वर्ल्ड कप दिलाने में कपिल देव  का अहम योगदान रहा है। उन्होंने 1978 से लेकर 1994 तक भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेला और उनकी गिनती दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर में होती आई है। अपने क्रिकेट करियर में उन्होंने 31 टेस्ट मैच खेले, जिसमें पांच हजार से ज्यादा रन और 434 विकेट उनके नाम दर्ज है। वहीं, 215 वनडे में कपिल ने 3783 रन और 253 विकेट लिए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios