स्पोर्ट्स डेस्क : हार्ट अटैक और एंजियोप्लास्टी होने के बाद कपिल देव नें खुद ट्वीट कर अपनी सेहत की जानकारी फैंस को दी और तहे दिल से सभी का शुक्रिया किया। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी (angioplasty surgery) करवाई है। अब उनकी हालत स्थिर है। सोशल मीडिया पर अपने वर्ल्ड कप विजेता के तबियत की खबर सुनकर करोड़ों फैंस उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। सचिन से लेकर कोहली तक उनके जल्दी स्वस्थ होने की दुआ मांग रहे हैं। इसके बाद कपिल देव ने खुद ट्वीट कर अपनी सेहत की जानकारी फैंस को दी और तहे दिल से सभी का शुक्रिया अदा किया। बता दें कि 61 साल के कपिल देव को अचानक सीने में दर्द महसूस हुआ जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया। भारतीय क्रिकेट के लिए कपिल देव एक आइकन हैं, उन्होंने साल 1983 में भारत को पहला वनडे वर्ल्ड कप (World Cup1983) जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

कपिल देव ने किया ट्वीट
सोशल मीडिया पर अपने प्रति लोगों का प्यार देखकर कपिल पाजी से भी रहा नहीं गया उन्होंने खुद ट्वीट कर फैंस को अपने जल्दी ठीक होने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, "सभी को प्यार और चिंता के लिए धन्यवाद। आपके शुभकामनाओं से अभिभूत हूं। मैं ठीक होने की राह पर हूं।"

हॉर्ट और डायबिटीज की समस्या से हैं परेशान
भारत को पहला क्रिकेट विश्व कप जिताने वाले कप्तान और पूर्व क्रिकेटर कपिल देव पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे हैं। उन्हें डायबिटीज की भी समस्या है। हॉर्ट में अचानक दर्द होने के चलते उन्हें दिल्ली के फॉर्टिस अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है। डॉक्टर्स ने बताया, कपिल देव गुरुवार देर रात 1 बजे सीने में दर्द होने के चलते अस्पताल आए थे, जहां सारे टेस्ट होने के बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। फिलहाल वह आईसीयू में हैं और डॉक्टर्स की टीम उनकी देखरेख कर रही है। कहा जा रहा है कि दो से तीन में उनकी छुट्टी भी हो सकती है।

सचिन, कोहली और कई दिग्गज लोगों ने किया ट्वीट
कपिल देव के अस्पताल में भर्ती होने की खबर जंगल में आग की तरह फैली। पूरा देश उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना कर रहा है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कपिल देव के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की है। वही, सचिन तेंदुलकर ने भी उनके ठीक होने की दुआ मांगी और लिखा- पाजी आप जल्दी स्वस्थ हो जाओ। क्रिकेट ही नहीं बॉलीवुड जगत के कई लोगों ने उनके स्वास्थ्य के लिए दुआ मांगी हैं। लाखों फैंस भी ट्विटर के माध्यम से उन्हें गेट वेल सून कह रहे हैं।

बेहतरीन क्रिकेटर और कॉमेंटेटर हैं कपिल देव
भारत को 1983 वर्ल्ड कप दिलाने में कपिल देव  का अहम योगदान रहा है। उन्होंने 1978 से लेकर 1994 तक भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेला और उनकी गिनती दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर में होती आई है। अपने क्रिकेट करियर में उन्होंने 31 टेस्ट मैच खेले, जिसमें पांच हजार से ज्यादा रन और 434 विकेट उनके नाम दर्ज है। वहीं, 215 वनडे में कपिल ने 3783 रन और 253 विकेट लिए। कपिल देव की लाइफ पर बॉलीवुड में फिल्म ‘83’ बन रही है। इसमें लीड रोल रणवीर सिंह निभा रहे हैं। इससे पहले भी कपिल को लेकर तीन बायोग्राफी ‘बाय गोड्स डिक्री, क्रिकेट माय लाइफ और स्ट्रेट फ्रॉम द हार्ट’ पहले ही लिखी जा चुकी है।