Asianet News HindiAsianet News Hindi

Afghanistan में फंसी इस क्रिकेटर की फैमिली, दुनिया के नेताओं से भी कर चुके हैं संकट में साथ देने की अपील

इससे पहले रशीद खान ने अफगानिस्तान के हालत पर दुनिया से अपील की थी। उन्होंने दुनियाभर के नेताओं से कहा था कि संकट के समय में हमें अकेला नहीं छोड़े। 

Kevin Pietersen reveals cricketer Rashid Khan is worried about the situation in Afghanistan and his family stuck in there
Author
Kabul, First Published Aug 16, 2021, 12:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने खुलासा किया है कि स्पिनर राशिद खान अफगानिस्तान के हालात से चिंतित हैं और वह अपने परिवार को देश से बाहर नहीं निकाल पा रहे हैं। अफगानिस्तान में जारी उथल-पुथल के कारण काबुल के हामिद करजई इंटरनेशनल (HKI) हवाई अड्डे पर दुनिया भर से उड़ानें प्रभावित हैं। राशिद खान इस समय यूके में ट्रेंट रॉकेट्स के लिए खेल रहे हैं।

इसे भी पढे़ं- भारत से रिश्ते नहीं बिगाड़ना चाहता तालिबान; पाकिस्तान के 'पचड़े' को लेकर कही ये बात

पीटरसन ने कहा कि, उसके घर में बहुत सारी चीजें हो रही हैं। इस बारे में बात करते हुए हमने लंबी बातचीत की और वह चिंतित हैं। वह अपने परिवार को अफगानिस्तान से बाहर नहीं निकाल सकता है। 

रशीद खान ने की थी अपील
इससे पहले रशीद खान ने अफगानिस्तान के हालत पर दुनिया से अपील की थी। उन्होंने दुनियाभर के नेताओं से कहा था कि संकट के समय में हमें अकेला नहीं छोड़े।

इसे भी पढ़ें- Afghanistan पर तालिबान के कब्जे के बाद UNSC ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग, भारत करेगा अध्यक्षता

IPL में होंगे शामिल
अफगानिस्तान के हालात के देखते हुए कहा जा रहा था कि क्या रशीद खआन और मोहम्मद नबी आईपीएल के बचे हुए मैच खेलेंगे। इस मामले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पुष्टि की है कि अफगानिस्तान के दोनों खिलाड़ी लीग के 14वें संस्करण के बचे हुए हिस्से का हिस्सा होंगे।

इसे भी पढे़ं- अफगान राष्ट्रपति भवन में तलिबान का कब्जा: 72 घंटे में दूतावास छोड़ेगा USA, इंडिया के 129 नागरिक वापस लौटे

अफगानिस्तान में कैसे हालात
अफगानिस्तान को तलिबान ने अपने कब्जे में ले लिया है। अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़कर भाग गए हैं। रविवार को तलिबान ने काबुल में भी कब्जा कर लिया। इसके साथ ही तलिबान ने दावा किया है कि उसने अफगान के राष्ट्रपति भवन पर भी कब्जा कर लिया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios