Asianet News HindiAsianet News Hindi

उमेश की बल्लेबाजी के कायल हुए कोहली, बोलेः टॉप ऑर्डर पर खेल सकता है यह गेंदबाज

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने पिछले कुछ समय में शानदार गेंदबाजी के साथ आक्रामक बल्लेबाजी भी की है। साउथ अफ्रीका से लेकर बांग्लादेश तक उमेश ने मौका मिलने पर हर टीम को बल्ले से भी धोया है। उमेश का यह नया अवतार भारतीय कप्तान विराट कोहली को खासा पसंद आया है। 

Kohli, convinced of Umesh's batting, said: This bowler can play on top order
Author
New Delhi, First Published Dec 1, 2019, 7:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने पिछले कुछ समय में शानदार गेंदबाजी के साथ आक्रामक बल्लेबाजी भी की है। साउथ अफ्रीका से लेकर बांग्लादेश तक उमेश ने मौका मिलने पर हर टीम को बल्ले से भी धोया है। उमेश का यह नया अवतार भारतीय कप्तान विराट कोहली को खासा पसंद आया है। कोहली ने उमेश की तारीफ करते हुए कहा कि हार्दिक की गैरमौजूदगी में भी हम 5 गेंदबाजों के साथ खेल सकते हैं। टीम में 5 बल्लेबाज, विकेटकीपर और एक स्पिनर मिलकर 7 वें नंबर तक बल्लेबाजी ले जाते हैं। इसके बाद उमेश यादव आकर तेज गति से रन बना सकते हैं, उनका हालिया फॉर्म जिस तरह का है वो 3 नंबर पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। आगे मजाकिया अंदाज में कोहली ने कहा कि उमेश पिंच हिटर के रूप में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। 

उमेश यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में अपनी जगह बनाई थी। उमेश ने इसी सीरीज में सिर्फ 10 गेंद में 31 रन ठोक दिए थे। बांग्लादेश के खिलाफ भी बल्लेबाजी आने पर उमेश ने तेजी से रन बनाए थे। इन दोनों पारियों की खास बात यह थी कि उमेश ने अपनी जगह पर खड़े-खड़े सीधे बल्ले से कई शानदार छक्के लगाए थे। उमेश की इस पारी से कप्तान कोहली खासे प्रभावित हुए हैं और उन्हें नंबर तीन पर खिलाने की बात कह रहे हैं। 

Kohli, convinced of Umesh's batting, said: This bowler can play on top order

वापसी करने के बाद गेंद और बल्ले दोनों के साथ उमएश का प्रदर्शन शानदार रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वापसी करने के बाद उमेश ने कुल 4 टेस्ट खेले हैं, जिनमें उन्होंने 13.65 के औसत से 23 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उमेश डे-नाइट टेस्ट में 5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भी बने हैं। ICC टेस्ट चैंपियनशिप में कम से कम चार मैच खेलने वाले गेंदबाजों में उमेश का औसत सबसे बेहतर है। 

घरेलू मैचों में भी उमेश नए अपनी बल्लेबाजी के जलवे दिखाए हैं। रणजी मैच में उमेश शतक भी जड़ चुके हैं। इस पारी में भी उनका स्ट्राइक रेट 100 से ऊपर का रहा था। बांग्लादेश के खिलाफ भी उमेश ने 10 गेंद में 25 रन ठोक दिए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उमेश की 10 गेंद में 31 रनों की पारी टेस्ट इतिहास की सबसे तेज 30 या उससे ज्यादा रनों की पारी है।    

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios