बेंगलुरू. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा टी-20 मैच रविवार को खेला जाना है। इस सीरीज में भारत के दो धुरंधर बल्लेबाजों के पास एक खास कीर्तिमान रचने का मौका है। यह खास रिकॉर्ड है अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैचों में 2500 रन बनाने का। क्रिकेट के इतिहास में आज तक कोई भी बल्लेबाज इस मुकाम तक नहीं पहुंचा है। क्रिकेट के फटाफट संस्करण में सबसे ज्यादा रन भारतीय कप्तान विराट कोहली के हैं, कोहली ने 72 मैचों की 66 पारियों में अब तक 2441 रन बनाए हैं। कोहली इस खास मुकाम से सिर्फ 59 रन दूर हैं। और बैंगलोर की पिच को देखते हुए कहा जा सकता है कि कोहली इसी मैच में यह खास उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।   

रोहित भी रेस में शामिल
कप्तान विराट के अलावा टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा भी इस दौड़ में शामिल हैं। रोहित ने अब तक इस फॉर्मेट में 2434 रन बनाए हैं और रोहित को यह खास रिकॉर्ड बनाने के लिए सिर्फ 66 रनों की जरूरत है। जो कि बैंगलुरू के मैदान में रोहित को लिए मुश्किल काम नहीं होगा। 

कप्तान और उपकप्तान के बीच जंग
टी-20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन फिलहाल विराट कोहली के हैं पर रोहित भी अपने कप्तान से सिर्फ 7 रन ही पीछे हैं। और मैदान पर उतरते ही वो अपने कप्तान को पीछे छोड़ सकते हैं। इन दोनो खिलाड़ियों के बीच यह जंग पिछले कई महीनों से चल रही है, जिसमें कभी रोहित आगे रहते हैं तो कभी कोहली का दबदबा दिखाई देता है। इसके अलावा इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार पचास से अधिक स्कोर कोहली ने बनाया है। कोहली ने 22 बार 50 से अधिक रन बनाए हैं, जबकि रोहित ने यह कारनामा 21 बार किया है और आज इस मामले में भी रोहित अपने कप्तान को पीछे छोड़ सकते हैं।