Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोलकाता या मुंबई नहीं यहां है भारत का सबसे ज्यादा कमाई करने वाला स्टेडियम, IPL की दो टीमें बनाना चाहती हैं होम ग्राउंड

जब बात कमाई की आती है तो लखनऊ का अरुण जेटली स्टेडियम सबसे आगे है। पिछले साल भारत और वेस्टइंडीज के बीच इस मैदान पर पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला गया था। इस मैच में लखनऊ का यह मैदान सबसे ज्यादा कमाई करने वाला मैदान बन गया था। 

Kolkata or Mumbai is not here India's highest grossing stadium, two teams of IPL want to make home ground KPB
Author
New Delhi, First Published Dec 5, 2019, 6:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. लखनऊ का एकाना स्टेडियम अपने रेनोवेशन के बाद से लगातार चर्चा में है। पहले एकाना स्टेडियम के नाम से जाना जाने वाला यह मैदान भारत का सबसे ज्यादा कमाई करने वाला मैदान है। भारत में मुंबई, कोलकाता और दिल्ली के स्टेडियम सबसे पॉपुलर स्टेडियम हैं और भारतीय टीम अपने अधिकतर मैच भी इन्हीं मैदानों पर खेलती है, पर जब बात कमाई की आती है तो लखनऊ का अरुण जेटली स्टेडियम सबसे आगे है। पिछले साल भारत और वेस्टइंडीज के बीच इस मैदान पर पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला गया था। इस मैच में लखनऊ का यह मैदान सबसे ज्यादा कमाई करने वाला मैदान बन गया था। 

50,000 की दर्शक क्षमता वाला यह मैदान दर्शकों को खासा आकर्षित करता है। पिछले साल हुए मैच में इस स्टेडियम ने रिकॉर्ड कमाई करते हुए सबसे ज्यादा रेवेन्यू इकट्ठा करने का रिकॉर्ड बनाया था। एकाना ग्रुप के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर उदय सिन्हा ने भी बताया कि अरुण जेटली स्टेडियम ने पिछले साल रिकॉर्ड कमाई की थी। 

पंजाब और दिल्ली बनाना चाहती हैं होम ग्राउंड 
लखनऊ का यह मैदान पहले भी IPL टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए मैच होस्ट करता रहा है। पिछले साल शानदार प्रदर्शन करने के बाद दिल्ली की टीम इस बार भी अच्छा प्रदर्शन कर अपना फैन बेस और मजबूत करना चाहती है। दिल्ली के मालिक चाहते हैं कि एक बार फिर उनकी टीम के कुछ मैच इस मैदान पर हों। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम भी लखनऊ के मैदान को अपना होम ग्राउंड बनाना चाह रही है। पंजाब के मोहाली में दर्शकों की कमी के चलते इस टीम ने अपना होम ग्राउंड इंदौर को बनाया था, पर इंदौर में भी लोगों ने उम्मीद के मुताबिक रुचि नहीं दिखाई, जिसके बाद यह टीम लखनऊ के मैदान को अपना होम ग्राउंड बनाना चाह रही है। 

उदय सिन्हा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों टीमों ने अरुण जेटली मैदान को अपना होम ग्राउंड बनाने के लिए बात की है। एकाना ग्रुप उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन, BCCI और दोनों फ्रेंचाइजी से बात करने के बाद ही अपना फैसला लेगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios