Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL तक पहुंची KPL मैच फिक्सिंग की आंच, कई बड़े खिलाड़ियों की हो सकती है गिरफ्तारी

KPL फाइनल में हुई मैच फिक्सिंग के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। मामले की जांच कर रहे पुलिस अफसर ने खुलासा किया है कि फिक्सिंग के तार IPL से भी जुड़े हो सकते हैं। 

KPL match fixing heat reaches IPL, many big players may be arrested KPB
Author
New Delhi, First Published Dec 8, 2019, 5:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. KPL फाइनल में हुई मैच फिक्सिंग के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। मामले की जांच कर रहे पुलिस अफसर ने खुलासा किया है कि फिक्सिंग के तार IPL से भी जुड़े हो सकते हैं। इस केस में पुलिस पहले ही कई हाइप्रोफाइल गिरफ्तारियां कर चुकी है। बेंगलुरू सिटी पुलिस के कमिश्नर भास्कर राव ने कहा कि इस मामले की जांच अब IPL की तरफ जा रही है। 

इस मामले पर पुलिस ने अब तक कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें बेल्लारी टस्कर के कप्तान सीएम गौतम और बल्लेबाज अबरार काजी भी शामिल हैं। दोनों ही खिलाड़ियों पर फाइनल मैच में धीमा खेलने के लिए बुकी से 20-20 लाख रुपये लेने के आरोप लगे हैं। बेल्लारी टस्कर और हुबली टाईगर्स के बीच फाइनल मैच में फिक्सिंग हुई थी, जिसमें अब तक दो खिलाड़ी गिरफ्तार हुए हैं। पुलिस ने बेलगावी पैंथर्स के मालिक अली असफाक थारा को भी हिरासत में लिया है। 

IPL की तरफ जा रही है फिक्सिंग की जांच 
KPL फिक्सिंग मामले की जांच कर रहे पुलिस कमिश्नर भास्कर राव ने बताया कि मामले की जांच अब IPL की तरफ जा रही है। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि KPL की मैच फिक्सिंग IPL की गरिमा को प्रभावित नहीं करती पर सौरव गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने के बावजूद एन्टी करप्शन यूनिट ने इस मामले पर कोई कदम नहीं उठाया है। फिक्सिंग को लेकर क्रिकेट बोर्ड का यह रवैया हैरान करने वाला है। हालांकि सौरव गांगुली ने इस लीग को जांच पूरी होने तक निलंबित कर दिया है। 

KPL में हो रही घटनाओं से IPL पूरी तरह अछूता नहीं रह सकता। कई अन्य खिलाड़ी और उनकी टीमों के मालिक अभी पुलिस के राडार पर हैं। अब तक कुल 9 लोगों की गिरफ्तारी हुई है और इसकी संख्या बढ़ने की आशंका है। जांच के दौरान पुलिस ने अब तक कुल 4 केस दर्ज किए हैं। 

भास्कर राव ने कहा "जुआरियों, सट्टेबाजों और फिक्सरों ने क्रिकेट का अपहरण कर लिया है। इस मामले में अब तक हमने बेलगावी पैंथर्स के मालिक अली असफाक थारा और कोच सुशील शिंदे सहित कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में कई अन्य लोगों के भी शामिल होने की आशंका है। इसमें कई बड़े नाम भी शामिल हो सकते हैं। कई टीमों के खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ और इवेंट मैनेजर्स की भी गिरफ्तारी हो सकती है। हमने पहले ही 4 केस दर्ज किए हैं। और ये सभी लोग हमारे राडार पर हैं। "

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios