Asianet News Hindi

चोटिल कंधे के साथ न्यूजीलैंड का दौरा कर रहे हैं कुलदीप यादव, प्रैक्टिस सेशन में भी नहीं की बॉलिंग

टीम इंडिया के स्पिनर कुलदीप यादव पहले वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी लय में नहीं थे। उन्होंने इस मैच में जमकर रन लुटाए और भारत की हार का एक बड़ा कारण बने। अब इस मामले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।

Kuldeep Yadav visiting New Zealand with injured shoulder, do not bowled in practice session KPB
Author
New Delhi, First Published Feb 7, 2020, 7:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. टीम इंडिया के स्पिनर कुलदीप यादव पहले वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी लय में नहीं थे। उन्होंने इस मैच में जमकर रन लुटाए और भारत की हार का एक बड़ा कारण बने। अब इस मामले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। खबरों की मानें तो कुलदीप इस दौरे की शुरुआत से ही चोटिल हैं और इसी वजह से उन्हें T-20 सीरीज में मौका नहीं दिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक कुलदीप के कंधे में चोट लगी हुई है इसी वजह से उनका प्रदर्शन भी खराब रहा था। 

T-20 सीरीज के दौरान भारतीय टीम ने 2 प्रैक्टिस सेशन रखे थे। कुलदीप ने इनमें से किसी भी सेशन में गेंदबाजी नहीं की थी, पर उस समय हर तरफ चर्चा थी कि न्यूजीलैंड के छोटे मैदानों में चहल कुलदीप से बेहतर गेंदबाज हैं , इसलिए उन्हें मौका नहीं मिल रहा। बेंगलुरू मिरर की खबर के मुताबिक यह गेंदबाज पूरी T-20 सीरीज को दौरान टीम में चयन के लिए उपलब्ध नहीं था। एक T-20 मैच के दौरान कमेंटेर ने भी कहा था कि उनकी कुलदीप से बातचीत हुई है और वो लगभग एक हफ्ते बाद ही पुरानी लय में लौट पाएंगे। 

पहले वनडे में भी फीके रहे कुलदीप 
भारत का यह चाइनामैन गेंदबाज अपनी विविधता का फायदा उठाना जानता है और अक्सर मिडिल ओवरों में भारत के लिए विकट निकालता है। इस मैच ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। कुलदीप गेंदबाजी करने आए और जमकर रन लुटाए। इस दौरान उन्हें 2 विकेट भी मिले पर उनकी स्टॉक डिलिवरी फेंकने में उन्हें दिक्कत आ रही थी। अब देखने वाली बात होगी कि अगले मैच में उन्हें मौका दिया जाता है या चहल को फिर से टीम में शामिल किया जाएगा।    

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios