Asianet News Hindi

टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बना ये खिलाड़ी, अफरीदी का तोड़ा रिकॉर्ड

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। मलिंगा के 74 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 99 विकेट हो गए हैं।

Lasith Malinga become leading wicket-taker in T20Is, surpasses Shahid Afridi
Author
Sri Lanka, First Published Sep 2, 2019, 8:41 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पल्लेकेले. श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। मलिंगा के 74 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 99 विकेट हो गए हैं।  उन्होंने यहां पल्लेकेले में खेले जा रहे न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैच में 2 विकेट हासिल कर ये कारनामा अपने नाम किया। इससे पहले यह रिकॉर्ड अफरीदी के नाम था, उन्होंने 99 मैचों में 98 विकेट लिए थे। 

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 174 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को मलिंगा ने पहला झटका दिया। मलिंगा ने पारी के पहले ओवर में कोलिन मुनरो (00) को बोल्ड करके अफरीदी के 98 विकेट की बराबरी की। इसके बाद उन्होंने ग्रैंडहोम को बोल्ड कर दिया और 99 विकेट के साथ रिकॉर्ड बनाया।

टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट 

खिलाड़ी देश मैच विकेट 
मलिंगा       श्रीलंका   74       99
शाहिद अफरीदी पाकिस्तान   99   98
शाकिब अल हसन  बांग्लादेश   72  

*भारत की ओर से टी-20 में सर्वाधिक विकेट रविचंद्रन ने लिए। अश्विन के 46 मैचों में 52 विकेट हैं। 

टीम को जीत नहीं दिला सके मलिंगा
मलिंगा अपनी टीम को भले ही अच्छी शुरुआत दिलाने में कामयाब रहे हों, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 5 विकेट से मैच जीत लिया। न्यूजीलैंड की ओर से रॉस टेलर ने 48 और ग्रैंडहोम ने 44 रन की पारी खेली। इससे पहले श्रीलंका की ओर से सर्वाधिक 79 रन कुशल मेंडिस ने बनाए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios