Asianet News HindiAsianet News Hindi

टी-20 के सबसे सफल गेंदबाज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा, IPL में भी इनके नाम कई रिकॉर्ड

उन्होंने आईपीएल 2020 से भी अपना नाम वापस ले लिया था और मुंबई इंडियंस ने जानकारी दी थी कि मलिंगा अब खेल को अलविदा कहने का मन बना चुके हैं।

Lasith Malinga has announced retirement from all forms of cricket
Author
New Delhi, First Published Sep 14, 2021, 6:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने टी-20 क्रिकेट से भी संन्यास की घोषणा कर दी है। मलिंगा ने टेस्ट और वनडे से पहले ही संन्यास ले लिया था। मलिंगा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल चुके हैं और इस लीग के सबसे सफल गेंदबाज हैं। उनके नाम इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है।

 

 

ट्वीट कर दी जानकारी
लसिथ मलिंगा ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं अब क्रिकेट के हर फॉर्मेट को अलविदा कह रहा हूं। उन लोगों का शुक्रिया जिन्होंने मेरी यात्रा में साथ दिया। अब मैं आने वाले सालों में युवा क्रिकेटरों को अपने अनुभव साझा करूंगा।

इसे भी पढे़ं- इस Big Boss सेलिब्रिटी की बहन के प्यार में पागल हुआ धोनी की टीम का ये खिलाड़ी, जल्द ही शादी करने का भी प्लान

बता दें मलिंगा पिछले साल से ही टी20 क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने आईपीएल 2020 से भी अपना नाम वापस ले लिया था और मुंबई इंडियंस ने जानकारी दी थी कि मलिंगा अब खेल को अलविदा कहने का मन बना चुके हैं। मलिंगा टी20 के सबसे कामयाब गेंदबाजों में से एक हैं। उनका टी20 करियर बेमिसाल रहा। मलिंगा ने दुनियाभर की 29 टीमों का हिस्सा रहे। आईपीएल में वो मुंबई इंडियंस के अहम सदस्य थे।

मलिंगा का करियर
मलिंगा ने आईपीएल में 170 विकेट लिए हैं। वहीं, टी-20 करियर की बात करें तो उनके नाम 83 मैचों में 107 विकेट हैं। 30 टेस्ट मैचों में उन्होंने 101 विकेट लिए जबकि 226 एकदिवसीय मैच में उन्होंने 338 विकेट लिए। मलिंगा ने श्रीलंका के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कुल 546 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने साल 2011 में टेस्ट और 2019 में वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios