Asianet News Hindi

T20 : इंडिया ने 7 विकेट पर बनाए 124 रन, इंग्लैंड ने 27 गेंद पहले ही जीता मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी 20 इंटरनेशनल सीरीज (Indis Vs England T20) का पहले मैच अहमदाबाद में हो रहा है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहे मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत की तरफ से के एल राहुल और शिखर धवन ने ओपनिंग की। 50 रन के अंदर ही भारत ने अपने 4 विकेट गंवा दिए। 

live score and latest update of Indis Vs England 1st T20 match in Ahmedabad narendra modi stadium dva
Author
Ahmedabad, First Published Mar 12, 2021, 1:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी 20 इंटरनेशनल सीरीज (Indis Vs England T20) का पहले मैच अहमदाबाद में हो रहा है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहे मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत की तरफ से के एल राहुल और शिखर धवन ने ओपनिंग की। 50 रन के अंदर ही भारत ने अपने 4 विकेट गंवा दिए। भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए। इंग्लैंड के सामने 125 रनों का लक्ष्य।

अब तक टी 20 में भारत का रिकॉर्ड
भारतीय टी20 टीम पिछले कुछ सालों से शानदार फॉर्म में चल रही है। हाल ही में भारत आईसीसी की टी20 रैकिंग में ऑस्ट्रेलिया को पछड़ा दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। वहीं, पहले नंबर पर अब भी इंग्लैंड बरकरार है, लेकिन इस सीरीज में ये आंकडे उलट-पलट भी हो सकते है। इंग्लैंड के खिलाफ भारत के आंकडे हैरान कर देने वाले है। 5 साल में भारत और इंग्लैंड के बीच 7 टी 20 सीरीज खेली गई है, जिसमें से भारत एक भी मैच नहीं हारा है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज 2018 में खेली थी, जिसमें वह 2-1 से विजयी रही थी। इससे पहले 2017 में भी भारत ने 2-1 से सीरीज जीती थी। इस बार अगर भारत जीतती है, तो वह जीत की हैट्रिक लगा देगी।

इंग्लैंड की मजबूत कड़ी हैं ये खिलाड़ी
टी20 मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम ने कई बदलाव किए है। जिसमें सबसे बड़ा माइलस्टोन कप्तान की वापसी साबित हो सकता है। इंग्लैंड के टी20 और वनडे कप्तान इयोन मॉर्गन टीम में वापस आ गए हैं। वहीं, टी 20 में बेस्ट प्लेयर के रूप में जाने जाने वाले डेविड मलान की भी टीम में वापसी हुई है। उन्होंने अब तक 19 टी20 मैचों में 855 रन अपने नाम किए है, जिसमें 103 रन नाबाद उनका बेस्ट स्कोर है। वहीं, टीम के ऑलराउंडर बेन स्ट्रोक्स भी भारत के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते है। हालांकि अबतक उन्हें ज्यादा टी20 मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। 29 मैचों में उन्होंने 358 रन और 16 विकेट अपने नाम किए है।

भारत के संभावित प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

इंग्लैंड के संभावित प्लेइंग इलेवन
जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, इयोन मॉर्गन (कप्तान), सैम कर्रन, क्रिस जॉर्डन, टॉम करन, जोफ्रा आर्चर (यदि फिट हुए तो) और आदिल राशिद।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios