Asianet News HindiAsianet News Hindi

ड्रा की ओर बढ़ रहे टेस्ट में इग्लैंड ने लिया चांस, वेस्टइंडीज का टॉप ऑर्डर ढहा, फिर...

पहली पारी में अच्छी लीड हासिल करने वाली इंग्लिश टीम ने अपनी दूसरी जल्दी ही घोषित कर वेस्टइंडीज को पांचवें दिन 312 रनों का लक्ष्य दे दिया। नीरस नजर आ रहे मैच की चौथी पारी में तब रोमांच जग गया जब इग्लैंड ने धड़ाधड़ वेस्टइंडीज का टॉप ऑर्डर ध्वस्त कर दिया। 

LIVE UPDATES of England vs West Indies 2nd Manchester Test
Author
Manchester, First Published Jul 20, 2020, 6:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मैनचेस्टर  में खेला जा रहा है। खराब मौसम की वजह से अब तक ये टेस्ट नीरस अंत की ओर जाता नजर आ रहा था। लेकिन ड्रा की ओर बढ़ रहे मैच में इंग्लिश टीम के आक्रामक रुख की वजह से रोमांच जग गया है। सीरीज में पहला मैच हारकर इंग्लिश टीम 1-0 से पीछे है। दूसरे टेस्ट में मेजबान, मेहमानों पर भारी नजर आए। मगर तीसरे दिन के खेल पर बारिश ने बुरा असर डाला। फिर चौथे दिन के खेल को देखकर लगा कि शायद ये मैच एक नीरस ड्रा की ओर बढ़ेगा। 

नीरस मैच में रोमांच 
मगर पहली पारी में अच्छी लीड हासिल करने वाली इंग्लिश टीम ने अपनी दूसरी जल्दी ही घोषित कर वेस्टइंडीज को पांचवें दिन 312 रनों का लक्ष्य दे दिया। नीरस नजर आ रहे मैच की चौथी पारी में तब रोमांच जग गया जब इग्लैंड ने धड़ाधड़ वेस्टइंडीज का टॉप ऑर्डर ध्वस्त कर दिया। 

मुश्किल में मेहमान 
312 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज लंच के बाद चार विकेट गंवाकर 80 रनों पर खेल रह है। अभी भी दिन का काफी खेल बाकी है। दिन के आखिरी सत्र तक इग्लैंड, वेस्टइंडीज को समेटकर सीरीज को 1-1 से बराबरी पर लाने की पूरी कोशिश करेगी। इसके लिए पांचवें दिन 10 विकेट की दरकार होगी। वेस्टइंडीज को मैच बचाने के लिए मध्यक्रम में बड़ी पार्टनरशिप की जरूरत है। 

दूसरी पारी में मैच बचाने की चुनौती 
बताने की जरूरत नहीं कि मेहमान वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में भी ढह गई थी। टीम के आखिरी 6 विकेट 45 रन के अंदर ही गिर गए थे। इससे पहले इग्लैंड ने दूसरी पारी में बेन स्टोक  के आक्रामक 78 रन (57 गेंद,  चार चौके और तीन छक्के) के सहारे 3 विकेट गंवाकर 129 रन पर पारी घोषित कर दी थी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios